scriptजिसके घर शौचालय बनना था, उसके खाते से नेताजी ने निकाले 10 हजार | Netaji removed 10 thousand from the account | Patrika News
उदयपुर

जिसके घर शौचालय बनना था, उसके खाते से नेताजी ने निकाले 10 हजार

वार्ड पंच के पति पर आरोप, ग्राम पंचायत बिरोठी का मामला, पीडि़त ने उपखण्ड अधिकारी से की शिकायत

उदयपुरJan 04, 2020 / 02:13 am

Pankaj

जिसके घर शौचालय बनना था, उसके खाते से नेताजी ने निकाले 10 हजार

जिसके घर शौचालय बनना था, उसके खाते से नेताजी ने निकाले 10 हजार

झाड़ोल . उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिरोठी के एक शौचालय लाभार्थी के हक में सेंध लगा दी गई। बीसी से तालमेल जमाकर वार्ड पंच के पति ने लाभार्थी के खाते से दस हजार रुपए हड़पने की शिकायत तहसीलदार हुकम कंवर से की गई।
ज्ञापन में बताया कि ग्राम पंचायत बिरोठी के नयंागाव निवासी रामा पुत्र भिण्डु कथौडी के शौचालय निर्माण के 12 हजार रुपए 16 अगस्त 2019 को खाता में जमा हुए। दिनांक 23 अगस्त को वार्ड पंच मन्जू देवी के पति कन्हैयालाल लाभार्थी के घर आया और बिरोठी चलने को कहा। लाभार्थी और वार्डपंच पति कन्हैयालाल खराड़ी बिरोठी बीसीए के पास पहुंचे। बीसी के यहां अगूंठा लगाने के बाद बीसी की ओर से 23 अगस्त को दो बार लाभार्थी के खाते से राशि निकाली गई, जिसमें एक बार १० हजार रुपए और दूसरी बार 4 हजार रुपए एक ही दिन 23 अगस्त को निकाले गए। बीसी और वार्डपंच के पति की ओर से शौचालय के रुपए नहीं आना बताकर बाद में आएंगे कहकर रवाना कर दिया। लाभार्थी की ओर से रोजाना चक्कर लगाने के बाद भी रुपए नहीं आने पर बैंक ओगणा पहुंचा, जहां पासबुक इन्द्राज कराने के बाद सारी कहानी सामने आ गई। लाभार्थी की ओर से सोमवार को तहसीलदार को ेज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की गई। लाभार्थी ने ज्ञापन में बताया कि उसके शौचालय का काम भी अधूरा पड़ा है।
मेरा शौचालय अभी तक अधूरा पड़ा हुआ है। वार्ड पंच के पति ने मेरे साथ धोखाकर बीसी से तालमेल करके रुपए निकाल लिए हैं। मुझे मेरे रुपए मिलने चाहिए। इसकी मांग की गई है।
रामा कथौडी, लाभार्थी, बिरोठी
जांच के लिए विकास अधिकारी फलासिया को पत्र लिख दिया गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
हुकुम कुंवर राणावत, तहसीलदार, झाड़ोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो