राहुल के करीबी ये चन्द्रप्रकाश.. पर अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने मंत्रिमंडल में नहीं दी तवज्जो

राहुल के करीबी ये चन्द्रप्रकाश.. पर अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने मंत्रिमंडल में नहीं दी तवज्जो

Madhulika Singh | Publish: Dec, 24 2018 03:12:23 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

मुकेश ह‍िंंगड़/उदयपुर. विधानसभा चुनाव में उदयपुर की आठ में से मात्र दो सीटों पर ही कांग्रेस को जीत मिलने का जो नुकसान झेला है उसका नुकसान अब मंत्रिमंडल बनने में उदयपुर ने झेला है। उदयपुर की दो सीटों से जीतकर गए विधायकों को अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने अपने मंत्रिमंडल में तवाज्जो नहीं दी तो राजसमंद की नाथद्वारा सीट से आने वाले कदवर नेता चन्द्रप्रकाश जोशी (सीपी जोशी) का भी नाम नहीं आया। मंत्रियों की सूची में उदयपुर-राजसमंद जिले से किसी का नाम नहीं आया तो सबको निराशा हाथ लगी और अब यह चर्चा भी जोर पकडऩे लगी कि अब उदयपुर के विकास पर भी इसका असर पड़ेगा क्या?

कांग्रेस नेता सीपी जोशी केन्द्र में सडक़ परिवहन मंत्री रहे, वे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के साथ कई राज्यों के प्रभारी रहे। वे राहुल गांधी के बहुत करीब पहुंच गए लेकिन उसके बाद से उनका पार्टी में कद बढऩे की बजाय घटता गया। सीपी की किस्मत कहे या कुछ और वे सीडब्ल्यूसी से बाहर होने के बाद नाथद्वारा में चुनाव प्रचार के समय भी एक विवादित भाषण से विवादों में घिर गए। वे यहां से चुनाव तो जीत गए लेकिन मंत्रीमंडल में उनका नाम नहीं आना चर्चा का विषय हो गया और उनके समर्थक व मेवाड़ वाले निराश हुए है। बात उदयपुर की करें तो यहां से खेरवाड़ा से पूर्व मंत्री व कद्दावर कांग्रेस नेता दयाराम परमार जीत कर गए तो वल्लभनगर से पूर्व मंत्री स्व. गुलाबसिंह शक्तावत के बेटे गजेन्द्रसिंह शक्तावत यहां से जीतकर गए लेकिन दोनों में से किसी को भी मौका नहीं दिया गया।
--
गिरिजा मंत्री बनती पर जीती ही नहीं
उदयपुर शहर विधानसभा से पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास यहां भाजपा के गुलाबचंद कटारिया के सामने चुनाव हार गई, अगर गिरिजा चुनाव जीतती तो उनका नाम मंत्रीमंडल में वरिष्ठ मंत्री के रूप में सामने आता।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned