scriptnew corona guidelines Marriage hotel and resort, ab guest 100 | संपूर्ण राजस्थान में शादियों में मेहमानों की संख्या बढ़ाई, बैंड वाले अलग से | Patrika News

संपूर्ण राजस्थान में शादियों में मेहमानों की संख्या बढ़ाई, बैंड वाले अलग से

राज्य सरकार की नई गाइडलाइन

उदयपुर

Updated: January 20, 2022 08:08:53 pm

मुकेश हिंगड़

राज्य सरकार ने Covid Guidelines में संशोधन किया है। इसके तहत अब शादियों Marriage में शहरी व ग्रामीण सब जगह एक ही संख्या 100 मेहमानों की कर दी है। यह आदेश 24 जनवरी, 2022 से प्रभावी होगा। पहले शहरी क्षेत्र में 50 और ग्रामीण क्षेत्र में 100 मेहमानों की ही स्वीकृति थी।होम डिमापर्टमेंट की जारी गाइडलाइन के मुताबिक विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। विवाह में बैंड-बाजा वादकों को इस संख्या को अलग रखा जाएगा। केवल नगरीय क्षेत्र में जन अनुशासन कर्फ्यू शनिवार रात 11 बजे से सोमवार 5 बजे तक लागू रहेगा। प्रदेश में प्रतिदिन रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। उदयपुर के एडीएम ओपी बुनकर कहते है कि नई गाइडलाइन जारी हुई है।
marrige_new guidelines
marrige_new guidelines
ये दिशा-निर्देश भी
-सभी सरकारी और निजी कार्यालय, व्यावसायिक एवं व्यापारिक संस्थान मार्केट में स्टॉफ को वैक्सीन की दोनों डोज लगने का नोटिस 1 फरवरी से अनिवार्य से चस्पा करना होगा। उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित संस्थानों के संचालकों/मार्केट एसोसिएशन के खिलाफ प्रशासन द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
- सभी होटल संचालकों को निर्देश दिए गए कि अगर कोई व्यक्ति अपनी पूर्व की बुकिंग को निरस्त या आगामी दिनों के लिए स्थगित करना चाहता है तो संबंधित होटल संचालक पूर्व में किए गए भुगतान को लौटाएंगे या आगे बढ़ने की स्थिति में उसे समायोजित करेंगे।
- पूरे प्रदेश में होने वाले विवाह समारोह में अधिकतम 100 व्यक्तियों के सम्मलित होने की अनुमित होगी। विवाह समारोह में बैण्ड वाजा वादकों की संख्या को अलग रखा जाएगा।
- 9 जनवरी को लगाए गए जन अनुशासन कर्फ्यू सप्ताह के प्रत्येक शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक प्रदेश के केवल नगरीय क्षेत्रों में लागू रहेगा। इस दौरान आवश्यक गतिविधियों के अलावा अन्य गतिविधियां प्रतिबंधित रहेगी और पूरे प्रदेश में प्रतिदिन रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा।
Corona : रिसोर्ट-होटल में 50 प्रतिशत शादियों की बुकिंग कैंसिल, 50 मेहमानों की गाइडलाइन का असर

सबसे बड़ा असर वेडिंग व होटल इंडस्ट्रीज पर

कोरोना की तीसरी लहर की मार फिर वेडिंग व होटल इंडस्ट्रीज पर पड़ी है। इन पर ऐसा करंट लगा कि इसी महीने होने वाली शादियों में मेहमानों की संख्या कम होते ही सीधे बुकिंग कैंसिल हो गई है। कई रिसोर्ट व होटलों में 50 प्रतिशत कैंसिल हुई तो कई में आपस में नया अनुबंध मेहमानों की संख्या को देखते हुए किया गया। शादियों के आयोजन में जुड़े इवेंट कंपनी से लेकर टेंट, डेकोरेशन पर भी पड़ा है। शादियों की धूम अब शुरू होने वाली है।
मल मास खत्म होते ही बड़ी संख्या में शादियों की धूम है। पत्रिका ने इस दर्द को उठाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.