पेंशन नियम 2005 के विरोध में पोस्टकार्ड लिखे

अभियान 31 अक्टूबर तक

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 18 Oct 2020, 10:49 PM IST

उदयपुर. न्यू पेंशन स्कीम एम्प्लोयीज फेडरेशन ऑफ राजस्थान के प्रांतव्यापी आव्हान पर जनवरी 2004 के बाद नियुक्त सरकारी कार्मिकों पर थोपे गए राजस्थान सिविल सर्विसेज कंट्रीब्यूटरी पेंशन नियम 2005 को निरस्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखे। फेडरेशन के कार्यकर्ता हंसराज मीणा ने बताया कि इसमें बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने पोस्टकार्ड लिखे। हितेश लबाना ने बताया कि 1 अक्टूबर से जारी यह अभियान 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है।

सुरक्षा गार्ड व सुपरवाईजर पद पर भर्ती 18 से
उदयपुर. भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद् नई दिल्ली एवं एसआईएस के संयुक्त तत्वावधान में भारत सरकार के पसारा एक्ट 2005 के तहत ग्रामीण व शहरी क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार नवयुवकों को सुरक्षा गार्ड एवं सुरक्षा सुपरवाईजर के पद पर भर्ती चयन परीक्षा कार्यक्रम जिला उदयपुर में तहसील स्तर पर किया जाएगा। उदयपुर के वरिष्ठ भर्ती अधिकारी महिपाल सिंह ने बताया कि 18 अक्टूबर को राउमावि ऋषभदेव, 19 को राउमावि कोटड़ा, 20 को राउमावि खेरवाड़ा, 21 को राफउमावि 22 को, राउमावि गोगुन्दा, 23 को राउमावि झाड़ोल, 24 को बडग़ांव, 25 को राउमावि मावली, 26 को राउमावि लसाडिय़ा, 27 को राउमावि वल्लभनगर, 28 को राउमावि सेमारी, 29 को राउमावि सराड़ा, 30 को राउमावि सलूंबर में सुबह 11 से 3 बजे तक होगा।

डिप्लोमा अभ्यर्थियों के लिए एक और अवसर
उदयपुर. राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में प्रथम वर्ष डिप्लोमा इंजीनियरिंग एवं द्वितीय वर्ष में प्रवेश सत्र 2020-21 के लिये पूर्व की प्रवेश प्रक्रिया के उपरांत रिक्त रहे स्थानों पर एक और अवसर प्रदान किया गया है। दसवीं पास विद्यार्थी द्वारा डिप्लोमा प्रथम वर्ष इंजीनियरिंग प्रवेश के लिए आवेदन पत्र संस्थान में जमा कराने की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर प्रात: 11 बजे तथा प्रवेश उसी दिन मध्याहन 1 बजे संस्थान में दिया जायेगा। इसी प्रकार बाहरवी विज्ञान वर्ग अथवा दो वर्षीय आईटीआई पास विद्यार्थी द्वारा डिप्लोमा द्वितीय वर्ष की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर प्रात: 11 बजे तथा प्रवेश उसी दिन मध्याहन 1 बजे संस्थान में दिया जायेगा।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned