उदयपुर के नए एसपी कुंवर राष्‍ट्र्र्र्दीप ने पदभार संभालते ही कही ये बात..अपराध को कम करने के ल‍िए बताई रणनीति

www.patrika.com/rajasthan-news

By: madhulika singh

Published: 24 Jul 2018, 02:02 PM IST

चंदन स‍िंह देवड़ा/ उदयपुर . जिले के नए पुलिस कप्तान कुंवर राष्ट्रदीप ने सोमवार को पदभार संभाल लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह गृहमंत्री का गृह जिला है। पूरी कोशिश रहेगी कि पुलिस ऐसा काम करें कि उनको गर्व महसूस हो।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उदयपुर में पिछले कुछ समय से जिस तरह से वारदातें बढ़ी हैंं, ऐसे में आमजन की उम्मीद यही है कि वह कुछ ऐसा काम करके दिखाएं कि उनमें पुलिस के प्रति विश्वास फिर से पैदा हो सके। उन्होंने कहा कि वह गैंगवार जैसे संगठित अपराध की स्टडी कर उस पर लगाम लगाने की रणनीति बनाएंगे। साथ ही रात को घट रहे अपराधों को रोकने के लिए नाइट पेट्रोलिंग को खुद चेक करेंगे।

विधानसभा चुनाव पर उन्होंने कहा कि पुलिस के पास चुनाव से पहले काफी काम रहता है। लिहाजा आचार संहिता लगने से पहले पुलिस अपना काम निपटाए ताकि शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न करवाया जा सकें। शहर में ट्राफिक व्यवस्थित करने पर जोर रहेगा क्योंकि इससे पब्लिक परेशान रहती है। मौताणा मामलों पर उन्होंने कहा कि यह सामाजिक मसला है जिस पर सीधे पुलिस दखल नहीं कर सकती है। इससे किस तरह से निपटें, इसके तरीके तलाशे जाएंगे।

 

READ MORE : उदयपुर मेें शंभूलाल समेत 9 जनों को उम्रकैद, एडीजे कोर्ट का एेेेेत‍ि‍हास‍िक फैसला, इस मामले में सुनाई गई है सजा..

 

ये हैं आमजन की उम्मीदें

नए एसपी से शहर को काफी उम्मीदें हैं। महिला सुरक्षा पर गंभीरता बरती जाएं ताकि महिला घर से बाहर बेझिझक होकर आ जा सके, चेन स्नेचिंग, ठगी और छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर रोकथाम की जरूरत, रात्रि गश्त मजबूत हो ताकि चोरी की वारदातों पर लगाम लगे। भूमाफियों और धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट आते ही तुरंत कार्रवाई हो। बजरी माफियों पर लगाम लगे, हाइवे के थानों पर सख्ती हो, रात को शराब बेचने वालों, जुआ सट्टा के खिलाफ एक्शन हो, गैंगवार में लिप्त और आदतन अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned