scriptदुधमुंही बच्ची को 6 लाख में कर डाला सौदा, पुलिस ने की पूछताछ तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा | Newborn Baby Girl's Deal in 6 Lakhs in Udaipur | Patrika News

दुधमुंही बच्ची को 6 लाख में कर डाला सौदा, पुलिस ने की पूछताछ तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा

locationउदयपुरPublished: Apr 03, 2019 10:42:58 am

Submitted by:

dinesh

आरोपी दम्पती मोहम्मद सुब्हान पुत्र मोहम्मद हनीफ व उसकी पत्नी वीना उर्फ सगुफ्ता मूलत: उदयपुर के चिमनपुरा के रहने वाले हैं…

Udaipur

उदयपुर।

पन्नाधाय की धरती मेवाड़ में मंगलवार को एक दूधमुंही मासूम बच्ची का 6 लाख रुपए में सौदा करते हुए सूरजपोल थाना पुलिस ने एक दम्पती को गिरफ्तार कर बच्ची बरामद की। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि अजमेर में एक लाचार अज्ञात महिला ने उन्हें बच्ची को पालने के लिए सौंपा था, लेकिन पूछताछ में बयानों में विरोधाभास होने से प्रथमदृष्टया बच्ची चोरी की सामने आ रही है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी रामसुमेर ने बताया कि आरोपी दम्पती मोहम्मद सुब्हान पुत्र मोहम्मद हनीफ व उसकी पत्नी वीना उर्फ सगुफ्ता मूलत: उदयपुर के चिमनपुरा के रहने वाले हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद बच्ची को बाल कल्याण समिति के सदस्य हरीश पालीवाल के समक्ष पेश की। पालीवाल ने बच्ची को राजकीय शिशुगृह में रखवाने के आदेश दिए।

 

वहीं इधर… पहले नाबालिग से बलात्कार, फिर जलाया, आरोपी को 20 वर्ष की सजा
धौलपुर में विशेष न्यायालय पोक्सो के न्यायाधीश मुकेश कुमार त्यागी ने मंगलवार को एक नाबालिग किशोरी के साथ बलात्कार कर उसे जलाकर मार देने के आरोपी को 20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही अर्थदण्ड भी लगाया है। न्यायालय के विशेष लोक अभियोजक नरेश कुमार शर्मा ने बताया कि 26 नवम्बर 2015 को राजाखेड़ा के एक गांव में किशोरी के साथ युवक रामू पुत्र राजवीर जाटव ने घर में घुसकर किशोरी के साथ बलात्कार किया। किशोरी ने यह बात मां को बताने की कही, तो आरोपी ने केरोसिन तेल छिडक़ कर आग लगा दी थी।

मादक पदार्थ लेने जा रहे छह युवक गिरफ्तार, 17.5 लाख रुपए जब्त
जोधपुर में नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो जोधपुर ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-79 पर अजमेर के बंधनवाद टोल प्लाजा के पास दो कारों में सवार 6 युवकों गुरप्रीतसिंह, प्यारा सिंह, राहुल, विजयपाल, कृष्णकांत और बाबूलाल को गिरफ्तार कर 17.5 लाख रुपए जब्त किए। आरोपी मादक पदार्थ लेने मंदसौर जा रहे थे। ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक विजेन्द्र सिंह ने बताया अफीम के दूध व डोडा पोस्त की सप्लाई होने की आशंका पर अजमेर में ब्यूरो की तरफ से जांच की जा रही थी। इस बीच, बंधनवाद टोल प्लाजा के पास दो कारों की तलाशी ली गई। आरोपियों के कब्जे से 17.50 रुपए बरामद हुए। जिसके संबंध में वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो