उदयपुर : नाइट कर्फ्यू 9 बजे से, 8 बजे से बाजार बंद होंगे, 367 केस ने उड़ाई नींद

कोरोना संक्रमण के केस बढ़े

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 06 Apr 2021, 07:15 PM IST

मुकेश हिंगड़ / प्रमोद सोनी उदयपुर. जिला कलक्टर ने नगरीय मुख्यालय में नाइट कर्फ्यू का समय और जल्दी कर दिया गया है। इसके तहत अब 7 अप्रेल से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। इससे पहले रात 8 बजे से पुलिस व प्रशासन की टीमें बाजार बंद कराना शुरू कर देंगे। अभी रात 9 से सुबह 5 बजे तक था।

जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने मंगलवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि टीकाकरण के साथ सेम्पलिंग भी बड़े पैमाने पर हो यह प्रयास कर रहे है, उन्होंने बताया कि उदयपुर में 2738 सेम्पल लिए जिसमें से मंगलवार को 367 कोरोना पॉजिटिव आए है, ये नंबर चिंता का विषय है।

इंसीडेन्ट कमाण्डर के साथ अब 76 कलस्टर प्रभारी भी नियुक्त
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने एक आदेश जारी कर पूर्व में नगर व उपखण्ड क्षेत्र के लिए नियुक्त इंसीडेन्ट कमाण्डर के पर्यवेक्षण के लिए 76 कलस्टर गठित कर प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये है।

आदेश के तहत संबंधित प्रभारी अधिकारी अपने कलस्टर क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे कोविड-19 से बचाव हेतु वैक्सीनेशन कार्यक्रम की निगरानी एवं अपने क्षेत्र में अधिक टीकाकरण हेतु लोगों को प्रोत्साहित करवाना व राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करवाना सुनिश्चित करेंगे।

गौरतलब है कि राज्य सरकार की गाइडलाइन अनुसार कोविड-19 की स्थिति से निपटने हेतु पूर्व में नगर व उपखण्ड क्षेत्र में इन्सीडेन्ट कमाण्डर्स नियुक्त किये गये थे।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned