script

गणतंत्र दिवस समारोह में स्थानीय सरपंच को आमंत्रण नहीं !

locationउदयपुरPublished: Jan 27, 2022 07:53:59 pm

Submitted by:

surendra rao

ग्राम पंचायत ने निंदा प्रस्ताव भेजा उच्चाधिकारियों को

No invitation to local sarpanch in Republic Day celebrations

गणतंत्र दिवस समारोह में स्थानीय सरपंच को आमंत्रण नहीं !

झाड़ोल. (उदयपुर).उपखंड मुख्यालय पर स्थित आजाद मैदान पर आयोजित गणतन्त्र दिवस समारोह में स्थानीय सरपंंच एवं उप सरपंच को नहीं बुलाने का मामला सामने आया है।
इस पर ग्राम पंचायत द्वारा निंदा प्रस्ताव बना कर उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला प्रमुख को भेजकर नाराजगी जाहिर की। सरपंच आशा देवी ने बताया कि हर वर्ष स्वतन्त्रता दिवस समारोह, गणतन्त्र दिवस समारोह में स्थानीय सरपंच एवं उप सरपंच को बुलाया जाता है, लेकिन पहली बार नहीं बुलाया गया, जिस पर नाराजगी जाहिर कर निंदा प्रस्ताव बना कर भिजवाया गया।
इनका कहना है
मुझे न तो गणतन्त्र दिवस समारोह से पूर्व बैठक में बुलाया गया और ना ही गणतन्त्र दिवस समारोह में, ऐसा पहली बार हुआ है। हो सकता है सामान्य आदिवासी परिवार की महिला होने के नाते अधिकारियों ने मुझे सूचना नहीं दी। मैं सरपंच नहीं बनी उससे पहले भी सरपंचों को राष्ट्रीय पर्व पर बुलाया जाता रहा है। पता नहीं मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ है। यह तो अधिकारी ही जान सकते हैं।
आशा देवी
सरपंच, ग्राम पंचायत झाड़ोल
हमने एक कर्मचारी लगाया था जनप्रतिनिधियों को सूचना देने के लिए। हो सकता है मानवीय भूल के कारण सूचना नहीं हो पाई है। अगली बार विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा। ऐसी गलती नहीं दोहराई जाएगी।
विरेन्द्र कुमार शर्मा
विकास अधिकारी
पंचायत समिति झाड़ोल
ग्राम पंचायत झाड़ोल का प्रथम नागरिक सरपंच हैं। उनकी ग्राम पंचायत क्षेत्र में होने वाले राष्ट्रीय पर्व कार्यक्रम की सूचना तो उनकी होनी ही चाहिए थी।
राधा देवी परमार
प्रधान पंचायत समिति, झाड़ोल
सभी जनप्रतिनिधियों को सूचना देेने सहित पूरे कार्यक्रम का प्रबन्धन पंचायत समिति द्वारा किया गया है। विकास अधिकारी की जिम्मेदारी दी थी, वो ही बता सकते हैं किसे बुलाया और किसे नही।
प्रदीप मालवीय
उपखंड अधिकारी, झाड़ोल

ट्रेंडिंग वीडियो