scriptरोडवेज बसाेें के ओवरलोड होने के बावजूद व‍िभाग घाटे में बताकर कर रहा बंद, इधर,यात्रियों को हो रही परेशानी | No Roadways Buses At Neemuch Route, kanore | Patrika News

रोडवेज बसाेें के ओवरलोड होने के बावजूद व‍िभाग घाटे में बताकर कर रहा बंद, इधर,यात्रियों को हो रही परेशानी

locationउदयपुरPublished: May 14, 2018 08:50:15 pm

Submitted by:

madhulika singh

रोडवेज बसें बंद होने से यात्रियों को हो रही परेशानी

roadways
कमलाशंकर श्रीमाली/ कानोड़. उदयपुर से होकर मंदसौर , प्रतापगढ़़, नीमच सहित मार्गोंं से गुजरने वाली बसाेें के ओवरलोड चलने के बावजूद विभाग बसोंं को घाटे में बताकर आए दिन बंद करने में तुला हुआ है । उदयपुर- नीमच वाया कानोड़ से होकर गुजरने वाली सात बसेंं संचालित होती थी, जिन्हेें विभाग एक-एक कर सभी बसोंं को बंद कर दिया गया है , आज नीमच जाने के लिए कोई वाहन कस्बे से होकर नहींं जाता जिससे कानोड़ के साथ ही भीण्डर , बांसी सहित गावों के यात्रियोंं को नि‍ि‍जी वाहनोंं की बसेंं बदलकर जाना पड़ रहा है ।
नीमच जाने की सभी रोड़वेज की बसेंं बंद होने से कस्बे के व्यापार पर खासा असर पड़ा है । वर्षोंं पहले सात रोड़वेज बसेंं नीमच के लिए कस्बे से गुजरती थी , विभाग ने चार की ,फिर तीन , दो ओर अब कुछ दिनोंं पूर्व नीमच मार्ग की सभी बसोंं को बंद कर दिया गया । इसी तरह कानोड़- से उदयपुर प्रात: 6.30 जे चलने वाली रोड़वेज की बस जो सरकारी कर्मचारियोंं के साथ व्यापारियोंं को तय समय पर जिला मुख्यालय तक पहुॅचाती थी उसे भी चालक- परिचालक की सुविधा से विभाग अधिकारी ने घाटे में बताकर बंद कर दिया । जबक‍ि यह बस हमेशा विभाग को आय दे रही थी ।
READ MORE : उदयपुर के एएसआई व कांस्टेबल पुणे में घूस लेते गिरफ्तार, 50 हजार की राशि लेते पुणे एसीबी टीम ने पकड़ा

सरकारी बसोंं के बंद होने से अवैैध निजी वाहन बढ़़ने लगे हैंं ,विभाग अधिकारियों के इन बेहूदा आदेशोंं से यह बात साफ हो जाती है कि जानबूूझकर कर सरकारी वाहनोंं को बंद कर निजी वाहन मालिकोंं से मिलीभगत कर उन्हेें प्रोत्साहित किया जा रहा है । नीमच की बंद की गई बसोंं के साथ ही गत दिनोंं कानोड़-उदयपुर जाने वाली बस को पुुन: चालूू करवाने के लिए कई बार विभाग अधिकारियों से गुहार लगाने के बावजूद बसेंं शूरू नहींं की गई हैंं। जिससे यात्रियोंं को खासी परेशानी हो रही है ।
इनका कहना है..

नीमच वाली बस से विभाग को इनकम नहींं होने के बावजूद चला रखी थी । प्रात: 6.30 बजे उदयपुर वाली बस को शीघ्र यथा समय पर शुरू कर दी जाएगी ।
महेश उपाध्याय, मुख्य प्रबंधक राजस्थान रोड़वेज विभाग उदयपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो