scriptउदयपुर में इस बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारियों को जिला प्रभारी ने भेजे नोटिस, विभागों में मचा हडकंप | Notice given by District Incharge in udaipur meeting | Patrika News

उदयपुर में इस बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारियों को जिला प्रभारी ने भेजे नोटिस, विभागों में मचा हडकंप

locationउदयपुरPublished: Jan 21, 2018 01:42:28 pm

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

उदयपुर.बैठक में अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए डॉ. सुबोध अग्रवाल ने कहा कि बैठक में जो अधिकारी नहीं आए हैं, उन्हें नोटिस जारी किया जाए।

Notice given by District Incharge in udaipur meeting
सुशील कुमार सिंह /उदयपुर. जिला प्रभारी सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बैठक में अनुपस्थिति पर नाराजगी जताते हुए कहा कि बैठक में जो अधिकारी नहीं आए हैं, उन्हें नोटिस जारी किया जाए। उन्होंने राजश्री योजना के क्रियान्वयन को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संजीव टाक के प्रति नाराजगी जताते हुए नोटिस जारी कर कारण पूछा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को बकाया भुगतान मामलों को गंभीरता से लेने के लिए पाबंद किया।

अग्रवाल शनिवार को जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य में वनाधिकार पट्टे सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। ऐसे में लम्बित प्रकरणों को जनवरी के अंत तक निस्तारित कर दिया जाए। उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर सीआर देवासी को निर्देश दिए कि वनाधिकार प्रकरणों एवं वन भूमि के सार्वजनिक उपयोग संबंधी प्रकरणों के बारे में संबंधित विभागों से वे शीघ्र चर्चा कर प्रभावी कार्रवाई करें। उन्होंने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की विविध स्तर पर माइक्रो मॉनिटरिंग करने के साथ ही इनका त्वरित निस्तारण करने पर भी जोर दिया।
READ MORE: उदयपुर में चुनावी दंगल: त्रिकोणिय मुकाबले में नर्सेज अध्यक्ष का चुनाव,वर्तमान अध्यक्ष एक बार फिर पेश करेंगे दावेदारी

लक्ष्य समय पर पूरे करने के निर्देश

उन्होंने कृषि उपनिदेशक को स्प्रिंकलर योजना के तहत आवंटित लक्ष्यों को समय से पूरा करने को कहा। वहीं अन्य विभागों जहां कार्य प्रगति शिथिल है वहां अधिकारियों को व्यक्तिगत रुचि कार्य करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत वितरण व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग करने की महती जरूरत बताई।
बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविचल चतुर्वेदी, अतिरिक्त जिला कलक्टर सुभाषचन्द शर्मा, नगर विकास प्रन्यास के सचिव रामनिवास मेहता, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक डॉ तरू सुराणा, उप वन सरंक्षक ओपी शर्मा व आरके जैन, उद्योग महाप्रबंधक विपुल जानी, पर्यटन उपनिदेशक सुमिता सरोच सहित अन्य सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस
प्रभारी सचिव ने एडीएम देवासी को बैठक में अनुपस्थित रहे विभागों यथा सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एवं नगर निगम के अतिरिक्त मुख्य अभियंता तथा राजश्री योजना में भुगतान शिथिलता के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो