scriptअब सरकारी की तर्ज पर निजी हॉस्पिटल में भी खोलने होंगे डे-केयर और पोस्ट कोविड वार्ड | Now day-care and post covid wards to be opened in private hospitals on | Patrika News
उदयपुर

अब सरकारी की तर्ज पर निजी हॉस्पिटल में भी खोलने होंगे डे-केयर और पोस्ट कोविड वार्ड

– प्राइवेट हॉस्पिटलों को जरूरत पर एमबी देगा बिना किसी शुल्क वेंटिलेटर, मरीजों की जांच भी नि:शुल्क- जिला कलक्टर ने की कोविड समीक्षा

उदयपुरDec 04, 2020 / 09:39 pm

bhuvanesh pandya

अब सरकारी की तर्ज पर निजी हॉस्पिटल में भी खोलने होंगे डे-केयर और पोस्ट कोविड वार्ड

अब सरकारी की तर्ज पर निजी हॉस्पिटल में भी खोलने होंगे डे-केयर और पोस्ट कोविड वार्ड

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. अब सरकारी हॉस्पिटल की तर्ज पर कोरोना मरीज जहां भर्ती हो रहे हैं उन निजी हॉस्पिटलों में डे केयर सेंटर व पोस्ट कोविड वार्ड खोलने होंगे। साथ ही सरकारी हॉस्पिटल से जरूरत पर निजी हॉस्पिटल को बिना किसी शुल्क के वेंटिलेटर मुहैया करवाए जा सकेंगे। यहां निजी हॉस्पिटल से आने वाले मरीजों को भी नि:शुल्क कोरोना संबंधित जांचें करवाने की सुविधा मिल सकेगी।
जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने गुरुवार को सरकारी व प्राइवेट हॉस्पिटल के प्रशासकों, नोडल ऑफिसरों सहित स्थानीय अधिकारियों के साथ कोविड समीक्षा बैठक ली।
इसमें ये बिन्दु रहे खास-
– हेल्प डेस्क 24 घंटे चलेगी, रजिस्टर में हर बात लिखी जाएगी।

– हॉस्पिटल में सीसीटीवी कैमरे आईसीयू, वार्ड व कोरिडोर में लगेंगे ताकि मरीजों की पूरी निगरानी रहे।
– फायर सेफ्टी की जांच पहले से कर ली जाए ताकि कोई डर नहीं रहे।
—–
तय राशि से ज्यादा नहीं लें निजी हॉस्पिटल

– निजी चिकित्सालयों को मरीजों से ज्यादा पैसा नहीं लेने व सरकार के निर्देश पर ही राशि लेने के सख्त निर्देश दिए गए। कुछ निजी हॉस्पिटल में ज्यादा बिलिंग होने की बात पर सामने आया कि ये राशि जांचों को लेकर ली जा रही है। कलक्टर ने जरूरत की जांचों को ही करने की बात कही। सरकार ने जो राशि तय की है उसी के अनुरूप बिल हो सकेंगे।
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्राइवेट चिकित्सालय व सरकारी हॉस्पिटल के मेडिकल व नोडल ऑफिसरों ने हिस्सा लिया। जिला परिषद सीईओ डॉ. मंजू, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, आरएनटी प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल, एमबी अधीक्षक डॉ. आरएल सुमन, डब्ल्यूएचओ एसएमओ डॉ. अक्षय व्यास, नोडल प्रभारी इएसआईसी डॉ.अंशुल म_ा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो