scriptvideo: अब नहीं है यहां खतरा, पुलिस ने संभाला मोर्चा | Now there is no danger here, the police took over the front | Patrika News

video: अब नहीं है यहां खतरा, पुलिस ने संभाला मोर्चा

locationउदयपुरPublished: May 23, 2022 09:30:02 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

पुलिस के घेरे में बिछड़ी गांव का उदयसागर झील क्षेत्रदिन भर रही चौकसी
वीडियो वायरल करने व मारपीट करने वाले तीन और गिरफ्तार, कुल पांच आरोपी पुलिस की गिरफ्त में- मछली ठेकेदार की नावें व टेंट जलाने का मामला

अब नहीं है यहां खतरा, पुलिस ने संभाला मोर्चा

अब नहीं है यहां खतरा, पुलिस ने संभाला मोर्चा

मछली ठेकेदार की नावें व टेंट जलाने व उपद्रव के मामले में बिछड़ी गांव के उदयसागर झील क्षेत्र में पुलिस दल शनिवार दिनभर डेरा डाले रहा। यहां एएसपी सिटी अशोक मीणा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी चौकसी करते रहे। दिन भर क्षेत्र में शांति रही तो पुलिस टीमें उपद्रव कर भागने वाले अन्य लोगों को भी तलाशती रही। एएसपी मीणा ने बताया कि क्षेत्र भर में जगह-जगह पुलिस बंदोबस्त किया गया है ताकि किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हो। पुलिस अधीक्षक मनोजकुमार ने बताया कि दिन भर तलाशी लेकर मामले में मारपीट करने व वीडियो वायरल करने वाले ठेकेदार के तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही कुल पांच आरोपी के शिकंजे में आ चुके हैं। वहीं अब तक कुल 27 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
——

ये था मामला

गौरतलब है कि पिछले दिनों मछली ठेकेदार ने चोरी के आरोप में क्षेत्र के तीन युवकों के साथ जमकर मारपीट की थी। इसमें से एक किशोर था। तीनों को निर्वस्त्र कर बेरहमी से पीटा था। पीटने वालों ने घटना का वीडियो बनाया था। तीनों बार-बार रहम करने की दुहाई देते रहे, लेकिन बेरहमी से उनके साथ मारपीट जारी रखी। घटना के नौ माह बाद बीते दिनों वीडियो वायरल होने पर लोग आक्रोशित हो गए। इसे लेकर भीड़ ने शुक्रवार सुबह मछली ठेकदार की नावें, जाल, राशन सामग्री, कपडे़ व अन्य सामान आगे के हवाले कर दिया। भीड़ ने जब आगजनी की तो ये लोग उदयसागर झील में कूदकर जान बचाने के लिए भाग गए थे।
——–

जलकर खाक हुए सामान में से उठती रही दुर्गन्धउदयसागर के किनारे जो सामान जलकर खाक हो गया, उससे दिनभर आप पास के क्षेत्र में दुर्गन्ध उठती रही, तो यहां मछली ठेकेदार के साथ काम में जुटे करीब 150 लोग बचे टेंट को बांधकर इसके नीचे बैठे नजर आए।
——-

तरस गए रोटी-रोटी को

मछली पकड़ने का काम करने वाले परमात्मा ने पत्रिका से बातचीत में बताया कि रात भर उन्हें भूखा सोना पड़ा, तो अब राशन का कोई सामान बचा नहीं है, यहां एक दाना उनके पास नहीं है,ऐसे में आसपास की दुकानों से उधार सामान लेकर खाने का जुगाड़ किया है। यहां उनके साथ उत्तरप्रदेश व बिहार राज्य के कई श्रमिक काम कर रहे है। परमात्मा ने बताया कि शुक्रवार सुबह वह खाना खाकर बैठे थे कि अचानक लोगों ने हमला कर दिया, वे एक साथ टूट पडे़, और चारों ओर हर सामान को आग लगाने लगे। करीब 500 छोटी बड़ी नावें जलकर राख हो गई है। उनके सभी साथी जान बचाने के लिए झील में कूदकर भाग गए। उन्होंने बताया कि उनका सब कुछ जल चुका है, लेकिन, अब तक पुलिस को छोड़ कोई मदद के लिए नहीं आया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b1e7i
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो