scriptअब हॉस्पिटल में किसी काम के लिए भटकना नहीं होगा | Now, there will be no wandering for any work in the hospital... | Patrika News

अब हॉस्पिटल में किसी काम के लिए भटकना नहीं होगा

locationउदयपुरPublished: Mar 06, 2019 11:26:36 am

Submitted by:

Bhuvnesh

अब भटके व परेशान मरीजों के लिए 102
सात जिलों के मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा मंत्री हेल्प डेस्क जल्द

सात जिलों के मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा मंत्री हेल्प डेस्क जल्द

सात जिलों के मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा मंत्री हेल्प डेस्क जल्द

भुवनेश पण्ड्या

उदयपुर. उदयपुर सहित जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, झालावाड़ के मेडिकल कॉलेज में जल्द ही हेल्प डेस्क खुलेगी। इन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी सेवाओं में यह विस्तार किया जा रहा है। उदयपुर के महाराणा भूपाल हॉस्पिटल की इमरजेंसी में १०२ नम्बर का फोन इस सेवा के लिए जल्द लगाया जाएगा। कोई भी व्यक्ति किसी भी सहायता के लिए सीधे इस सेवा के जरिए बात कर समाधान पा सकेगा।
२४ घंटे यहां रहेगा चिकित्सक

इस इमरजेंसी सेवा में २४ घंटे एक चिकित्सक, एक नर्सिंंग स्टाफ और एक सहायक कर्मचारी रहेंगे। यह इमरजेंसी स्टाफ के अतिरिक्त व्यवस्था रहेगी। उदयपुर मेडिकल कॉलेज में इसे राउण्ड द क्लॉक रखा जाएगा। इसका नाम चिकित्सा मंत्री हेल्प डेस्क रखा गया है।
कोई भटके तो मदद करनी होगी
यदि कोई भी व्यक्ति हॉस्पिटल पहुंचकर किसी भी प्रकार की मदद मांगेगा तो यह तीन सदस्यीय डेस्क मरीज व परिजनों के साथ जाकर उनकी समस्या का समाधान करेगी। एक से अधिक समस्याएं आने पर इन्हें क्रमवार व प्राथमिकता से हल किया जाएगा। यानी किसी मरीज को लेकर यदि परिजन अस्पताज पहुंचता है और उसे चिकित्सक कक्ष नहीं मिल रहा है, चिकित्सक उपलब्ध नहीं है या किसी इमरजेंसी सेवा की जरूरत है तो यह हैल्प डेस्क तत्काल सहायता करेगी। साथ ही किसी को अन्य किसी की मदद की जरूरत है तो वह इस नम्बर पर तत्काल सहायता की गुहार कर सकेगा।
इसी सप्ताह होगी शुरू

हम इसी सप्ताह चिकित्सा मंत्री हेल्प डेस्क की शुरुआत कर देंगे ताकि मरीजों को समस्याओं से निजात मिल सके। प्रत्येक मरीज को जरूरत के हिसाब से तत्काल सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा।
डॉ. लाखन पोसवाल, अधीक्षक, महाराणा भूपाल हॉस्पिटल, उदयपुर

ट्रेंडिंग वीडियो