script

उदयपुर में शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय स्तर का होटल मैनेजमेंट कोर्स, शत-प्रतिशत जॉब गारंटी

locationउदयपुरPublished: Apr 24, 2018 08:28:39 pm

Submitted by:

madhulika singh

झीलों की नगरी में प्रतापनगर में उदयपुर इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (यूआईएचएम) की शुरुआत हुई।

HOTEL MANAGEMENT COURSE
उदयपुर . देश-दुनिया के होटल एंड ट्यूरिज्म सेक्टर में ट्रेंड युवक -युवतियों की डिमांड को देखते हुए झीलों की नगरी में प्रतापनगर में उदयपुर इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट (यूआईएचएम) की शुरुआत हुई। निदेशक पृथ्वीपाल सिंह राजपुरोहित और डॉ. गजेन्द्रसिंह सरोहा ने दावा किया कि इंस्टीट्यूट में शत-प्रतिशत जॉब गारंटी सुनिश्चित की गई है। पहला पैकेज दस लाख रुपए तक भी हो सकता है। हर कोर्स में स्टूडेंट्स को आधा कोर्स चीन, मलेशिया, थाईलैंड और मॉरीशस में करवाया जाएगा। साथ ही इन्हीं देशों में पांच सितारा होटल में वेतन के साथ इंटर्नशिप करवाई जाएगी। विदेश ले जाने-लाने की जिम्मेदारी संस्थान की होगी। संस्थान में होटल मैंनेजमेंट में इंटरनेशनल डिप्लोमा और डिग्री के अलावा किचन और क्रूज मैनेजमेंट में इंटरनेशनल डिप्लोमा कोर्स उपलब्ध होंगे। डिग्री कोर्स चीन के वाइफेंग विश्वविद्यालय से तथा अन्य डिप्लोमा कोर्स थाइलैंदड के रेंगसिट विश्वविद्यालय और ब्रिटेन के ओटीएचएम संस्थान से संबद्ध हैं। संस्थान के अतंरराष्ट्रीय ट्रेनिंग पार्टनर सांगरी-लाए शेरोटन, कार्निवल, हिल्टन, मैरियट, प्रिसेज क्रूज, होलीडे इन आदि बड़ी होटल चेन हैं। क्लासेस हफ्ते में पांच दिन सुबह-शाम दो सत्रों में चलेंगी। कोर्स फैकल्टीज अंतरराष्ट्रीय पैमाने की होगी।
READ MORE : 18 वर्ष के किशोरों के लिए चलाएं रेमेडियल कक्षाएं, प्रमुख शासन सचिव ने द‍िए न‍िर्देश

सांस्कृतिक समारोह
उदयपुर. राजस्थान विद्यापीठ के संघटक स्कूल ऑफ सोशल वर्क में सोमवार से तीन दिवसीय सांस्कृतिक समारोह एवं खेलकूल प्रतियोगिता लहरियों 2018 का आगाज हुआ। डॉ. लालाराम जाट ने बताया कि समारोह के पहले दिन 100 मीटर रेस, चम्मच रेस, गोला फेंक, बंदर कूद, एक टांग रेस, उल्टी रेस हुई। साथ ही रंगोली प्रतियोगिता भी हुई। मुख्य अतिथि प्राचार्य प्रो. एस.के . मिश्रा, डॉ. वीणा द्विवेदी, डॉ. अवनीष नागर, डॉ. नवल सिंह मौजूद रहे ।
पुनर्मूल्यांकन शुल्क में कटौती की मांग

उदयपुर. सुविवि छात्रसंघ अध्यक्ष भवानी शंकर बोरीवाल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति को ज्ञापन देकर प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा कॉपियों के पुनर्मूल्यांकन शुल्क में कटौती की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि पुनर्मूल्यांकन शुल्क अधिक है। प्रतिनिधिमंडल में छात्रनेता सुखदेव डांगी, दुर्गेश डांगी, कमलेश सामरिया, महिपाल सिंह देवड़ा आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो