एनवीएसपी पोर्टल से भी मतदाता सूची में जुड़वा-हटवा सकेंगे नाम

मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 23 Aug 2020, 06:43 PM IST

उदयपुर. अर्हता दिनांक एक जनवरी 2021 के संदर्भ में मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देने एवं तैयारियों को लेकर शुक्रवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक कलेक्ट्रेट में हुई।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओ.पी.बुनकर की अध्यक्षता में हुई बैठक में उन्होंने बताया कि मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 16 नवंबर को किया जाएगा। इस संबंध में दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करने की अवधि 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक रहेगी। दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण 5 जनवरी तक किया जा सकेगा। पूरक की तैयारी व मुद्रण 14 जनवरी तक होगा तथा मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 15 जनवरी को किया जाएगा। साथ ही 1500 से अधिक मतदाता वाले मतदान केन्द्रों का पुनर्गठन भी किया जाएगा।
एडीएम ने बताया कि एनवीएसपी पोर्टल के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जोडऩे, हटाने एवं संशोधन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। बैठक में निर्वाचन विभाग के महामायाप्रसाद चौबीसा, कांग्रेस के देवेन्द्र सिंह शक्तावत, गोपाल नागर, टीटू सुथार, भाजपा के कुंतीलाल जैन, नाथूलाल जैन, गजपाल सिंह राठौड़, बीएसपी के जगदीश बाबरिया, सीपीआई के सुभाष श्रीमाली, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के हिम्मत चांगवाल आदि उपस्थित थे।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned