video : पॉलिथीन,नशे और प्लास्टिक से आजादी के साथ ही बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का लिया संकल्प

Krishna Kumar Tanwar

Publish: Aug, 10 2018 06:43:32 PM (IST)

Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर।जनार्दन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ (डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय) के संघटक जनशिक्षण एवं विस्तार कार्यक्रम निदेशालय के अन्तर्गत संचालित जनभारती सामुदायिक केन्द्र, कानपुर में आज स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और ग्रामीण महिलाओं ने आज के समय मे पॉलिथीन,प्लास्टिक को ना के साथ ही बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ,सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता और परिवार को नशे से दूर रखने का संकल्प लिया।निदेशालय के सहायक निदेशक डॉ संजीव राजपुरोहित ने बताया कि पत्रिका के अभियान से प्रेरित होकर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं और ग्रामीण महिलाओं ने स्वयं को और अपने आस-पडौस को पॉलिथीन, नशे और प्लास्टिक से दूर रहने और बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ के साथ ही सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक रहने के लिए संकल्प लिया।आज के समय में पर्यावरण के प्रति जागरूक रहकर ही हम अपने और आने वाली पीढ़ी के लिए जीवन जीने लायक माहौल बना सकते है।इसके लिए हम सबको अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

 

READ MORE : जननी सुरक्षा योजना में जयपुर, जोधपुर व उदयपुर रेड जोन में

 

इस अभियान में कानपुर वार्ड पंच विशाल पटेल,उपव्यवस्थापक कांता सिसोदिया, वेदांता समूह के सी.एस.आर. कॉर्डिनेटर राकेश कुमार रजक,प्यारी डांगी,दिनेश मेघवाल,भागवंती माली,सुगना डांगी,सुमन कुँवर, सरिता भाट, पदम कुँवर,जीवन कुँवर, गुड़िया सिंह,हेमलता वेद,प्रियंका पटेल,श्वेता वेद ने भी अपना योगदान दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned