scriptआज ऑफलाइन टीकाकरण, ऑनलाइन स्लॉट खाली, लेकिन नहीं पहुंच रहे लोग | Offline vaccination today, online slots empty, but people are not reac | Patrika News
उदयपुर

आज ऑफलाइन टीकाकरण, ऑनलाइन स्लॉट खाली, लेकिन नहीं पहुंच रहे लोग

– विभाग की अपील : ज्यादा से ज्यादा आए टीके लगवाने- 15 हजार का लक्ष्य

उदयपुरJun 25, 2021 / 09:47 am

bhuvanesh pandya

Black fungus injection

Amphotericin-B Injection

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. शहर में एक दिन के लिए शुक्रवार को ऑफलाइन टीके लगाए जाएंगे। इसे लेकर विभाग ने 15 हजार टीके लगाने का लक्ष्य रखा है। विभिन्न सामाजिक संगठनों से संपर्क किया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा टीके लगाए जा सके।
आरसीएचओ डॉ. अशोक आदित्य ने बताया कि 18 सेंटर्स पर टीके लगाने की तैयारी की है। इसमें झूलेलाल भवन शक्तिनगर, गुरुद्वारा प्रतापनगर, झूलेलाल भवन सेक्टर चार, सिन्धु महल जवाहर नगर, संत कंवरराम भवन सेक्टर 14, झूलेलाल मंदिर कैलाश कॉलोनी अमल का कांटा, अटल सभागार, सेक्टर 14, कृषि मंडी, सूरजपोल, संत निरंकारी, भूपालपुरा, भुवाणा, पुलिसलाइन, आरसीए, केशव नगर जैन मंदिर, जैन महावीर भवन सुभाषनगर, गुरु द्वारा सच खंड दरबार कुम्हारों का भट्टा में ऑफलाइन टीके लगेंगे।
——
इसलिए नहीं आ रहे लोग

कुछ दिनों पहले तक जब भी ऑनलाइन एप से पंजीयन करने का प्रयास किया जाता था तो स्लॉट खाली नहीं मिलते थे, ऐसे में लोगों ने अब एप पर पंजीयन के लिए प्रयास करना ही बंद कर दिया। स्थिति ये है कि अब दिन भर से लेकर देर रात तक टीकाकरण बुकिंग के लिए स्लॉट खाल रहते हैं, लेकिन लोग उस पर आकर बुकिंग करवाते नहीं है, ऐसे में चिकित्सा विभाग को भी परेशानी होने लगी है क्योंकि उन्हें अब जल्द से जल्द टीकाकरण कर लोगों को सुरक्षित करना है।
———-
हर व्यक्ति को समय पर टीकाकरण करवाना ही चाहिए। अब स्लॉट कोविन एप पर खाली पड़े रहते हैं, सभी को उसका लाभ लेना चाहिए। जल्द से जल्द तय केन्द्रों पर ऑफलाइन टीकाकरण का भी लोगों को फायदा लेना ही चाहिए।
डॉ. दिनेश खराड़ी, सीएमएचओ उदयपुर

Home / Udaipur / आज ऑफलाइन टीकाकरण, ऑनलाइन स्लॉट खाली, लेकिन नहीं पहुंच रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो