video : ओखी ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज.. कांपा मेवाड़़, रिमझिम फुहारों ने बढ़़ा़ई सर्दी

video : ओखी ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज.. कांपा मेवाड़़, रिमझिम फुहारों ने बढ़़ा़ई सर्दी

Mukesh Hingar | Updated: 05 Dec 2017, 04:30:32 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

ओखी का असर: सर्दी का अहसास हुआ तेज, ठिठुराया जनजीवन, नश्तर सी चुभ रहीं ठंडी हवाएं

 

उदयपुर . ओखी चक्रवात का असर मंगलवार सुबह उदयपुर में साफ तौर पर देखने को मिला। शहर के साथ जिले में कई क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी के साथ ओले गिरे। ठंडी हवा के बीच गलन बनी रही जिससे जनजीवन प्रभावित रहा।

सुबह फतहसागर, सुखाडिया सर्कल, गुलाबबाग सहित कई स्थलों पर पैदल वॉक करने वाले लोगों को सर्दी का बड़ा एहसास हुआ, इसी का परिणाम था कि यहां पर अमूमन दिनों से लोगों की संख्या भी कम थी और जो थे वे सर्दी से बचने के लिए पूरे जतन के साथ थे। स्कूली बच्चों के चेहरे पर साफ तौर पर सर्दी का पूरा अहसास करा रहे थे तो शहर में दूसरे दिन भी सुबह सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए।

 

READ MORE : राजस्थान में आेखी तूफान का असर, अगले 48 घंटे में कर्इ जगह मावठ होने के आसार

 

वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र के भटेवर सहित कई गांवो में पिछले दो दिनों से अचानक मौसम ने अपनी करवट ली जिससे तापमान में गिरावट होने के साथ ही ठिठुरन बढ़ गई है। भटेवर क्षेत्र में गुरुवार सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा वही अल सुबह से ही वल्लभनगर, भटेवर, नवानिया, करणपुर, दरौली, बाठेडा, मोड़ी, तारावत, मोरझाई सहित कई गाँवो में हलकी बूंदाबांदी हुई जो दोपहर तक लगातार जारी रही। इसके साथ में सुबह से ही सूर्य देवता के दर्शन नहीं होने एवं ठंडी हवाओं के चलने के कारण ठंडक बढ़ गई। सीजन की पहली मावठ में लोगों को हार्ड कंपाने वाली सर्दी का एहसास करवा दिया। भटेवर क्षेत्र में तो बाजार में पूरे दिन भर सन्नाटा पसरा रहा तो कई गाँवो में ग्रामीण अलाव जलाने व गर्म कपड़ों का सहारा लेकर के अपने अपने घरों में दुबके रहे। क्षेत्र में अल सुबह से हुई हलकी बूंदाबांदी दोपहर को मध्यम बारिश में बदल गई । जिसके चलते ग्रामीणों को ख़ासा परेसान होना पड़ा। सीजन की पहली मावठ बरसात से किसानों को गेहूं की फसल के लिए ये बरसात वरदान साबित हो रही है।

ockhi effects in udaipur
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned