script

प्रसूताओं और परिजनों से पैसा लेने के लिए आदत पुरानी

locationउदयपुरPublished: Mar 04, 2019 06:59:58 am

ठेकेदार के दोनों कार्मिकों को हटाया
– असर
– कार्मिकों को चेतावनी

 कार्मिकों को चेतावनी

कार्मिकों को चेतावनी

भुवनेश पंडया
उदयपुर . पन्नाधाय राजकीय जनाना हॉस्पिटल में शुक्रवार को प्रसूताओं के परिजनों से अवैध उगाही के ाुलासे के बाद अधीक्षक डॉ मधुबाला चौहान ने ठेकेदार की दोनों महिला कामिकों को काम से हटा दिया गया। साथ ही ठेकेदार राहुल को चेताया कि ाविष्य में इस तरह का हुआ तो कड़ी कार्रवाई होगी।
पत्रिका ने २ मार्च के अंक में ‘शर्मनाक! को ा में मौत, कार्मिक मांगते रहे चाय-पानी के पैसेÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर यह मामला उजागर किया था। चौहान ने शनिवार को तत्काल कार्रवाई कर ठेकेदार के दोनों कार्मिकों को हॉस्पिटल ड्यूटी से हटा दिया। साथ ही स ाी नियमित व संविदा कार्मिकों को चेतावनी दी कि कि सी ाी प्रकार की शिकायत नौकरी पर ातरा बन सकती है। सावधान रहकर ईमानदारी से कार्य करें।
आदत है पुरानी
लेबर रूम में काम करने वाले कार्मिकों के लिए प्रसूताओं और परिजनों से पैसा लेने के लिए आदत पुरानी है। कई परिजनों ने बताया कि प्रसव के बाद हर काम के लिए पैसा मांगा जाता है। यदि पैसा नहीं दें तो प्रसूता ाले तड़पती रहे, उसको दे ाने वाला कोई नहीं होता।
—–

पर्चियां होंगी चस्पा

हॉस्पिटल में जगह-जगह अब पे पलेट चस्पा किए जाएंगे, जिन पर किसी को रिश्वत नहीं देने, किसी ाी प्रकार की कोई राशि नहीं देने का संदेश लि ाा जाएगा। इसमें एक टेलीफोन न बर देकर जरूरत पर शिकायत दर्ज करने का ाी संदेश प्रकाशित करेंगे।
—-

दोनों पैसा लेने वालों को हटा दिया गया है, जबकि अन्य को चेतावनी दी है कि शिकायत आनी ही नहीं चाहिए। ठेकेदार को निर्देश दिए हैं कि स ाी ठेका कार्मिकों को पहले ही यह समझाया जाएगा कि किसी से ाी पैसा लेना बड़ा अपराध है। इस पर कानूनी कार्रवाई ाी हो सकती है।
डॉ मधुबाला चौहान, अधीक्षक जनाना हॉस्पिटल उदयपुर

ट्रेंडिंग वीडियो