scriptडॉक्टर्स के लिए अच्छी खबर : अध्ययन और विदेश जाने की स्वीकृति के लिए नहीं लगाने होंगे चक्कर, ऑनलाइन मिलेगी स्वीकृति | Online Application, CMHO, mb hospital udaipur | Patrika News

डॉक्टर्स के लिए अच्छी खबर : अध्ययन और विदेश जाने की स्वीकृति के लिए नहीं लगाने होंगे चक्कर, ऑनलाइन मिलेगी स्वीकृति

locationउदयपुरPublished: Oct 31, 2019 05:10:50 pm

Submitted by:

madhulika singh

उसे विभागीय पोर्टल पर अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

online application process

online application process

भुवनेश पंड्या/उदयपुर. अब किसी भी चिकित्सक को उच्च अध्ययन व विदेश जाने के लिए विभाग से लेकर जयपुर तक के फेरे नहीं लगाने होंगे। उसे विभागीय पोर्टल पर अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के लिए यह आवेदन बीसीएमओ, सीएचसी प्रभारी से होता हुआ ऑनलाइन ही सीएमएचओ के पास पहुंचेगा। सीएमएचओ उसे ओके कर अतिरिक्त निदेशक निदेशालय भेजेंगे और वहां से इसे (एसीएस) अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा के पास जाएगा। वहां से स्वीकृति मिलने पर चिकित्सक उसे ऑनलाइन डाउनलोड कर प्रति ले सकेंगे।
इसलिए रहती है एनओसी की जरूरत

किसी भी चिकित्सक को किसी कारण से विदेश जाना हो, पीजी व अन्य उच्च अध्ययन के लिए आवेदन करना हो या मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसरी करनी हो तो इसके लिए विभागीय नॉन ओब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) जरूरी है। बुधवार को विभागीय वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए निदेशक डॉ केके शर्मा और अतिरिक्त निदेशक डॉ रविप्रकाश शर्मा ने प्रदेश भर के अधिकारियों को निर्देश दिए।
मौसमी बीमारियों की समीक्षा


वीसी में अधिकारियों ने मौसमी बीमारियों की समीक्षा भी की। अधिकारियों ने निर्देश दिए कि हर स्तर पर बेहद गंभीरता बरती जाए। किसी भी मरीज के सामने आने पर तत्काल स्क्रीनिंग कर दवाइयों व सर्वे की व्यवस्था की जाए, ताकि कोई बीमारी भयावह बनकर सामने नहीं आए। जरूरत के आधार पर पहले से ही दवाइयों की व्यवस्था कर ली जाए। विशेष चिकित्सा दल का गठन किया जाए, ताकि जरूरत पर तत्काल वह उपलब्ध हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो