scriptउदयपुर में अब रह गए केवल 51 विदेशी पर्यटक, कुछ दिनों पहले थे दस हजार से ज्यादा | Only 51 foreign tourists now remain in Udaipur, a few days ago there w | Patrika News

उदयपुर में अब रह गए केवल 51 विदेशी पर्यटक, कुछ दिनों पहले थे दस हजार से ज्यादा

locationउदयपुरPublished: Mar 29, 2020 12:59:35 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– फ्रांस के पर्यटक सड़क मार्ग से जयपुर के लिए हुए रवाना
– तीन अन्य देशों के पर्यटक आज निकलेंगे रणथम्भोर के लिए

उदयपुर में अब रह गए केवल 51 विदेशी पर्यटक, कुछ दिनों पहले थे दस हजार से ज्यादा

उदयपुर में अब रह गए केवल 51 विदेशी पर्यटक, कुछ दिनों पहले थे दस हजार से ज्यादा

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. कुछ दिनों पहले जहां लेकसिटी में पर्यटकों की संख्या हजारों में थी, अब कोरोना लॉक डाउन के बाद इनकी संख्या केवल 51 रह गई है। इनमें से भी तीन देशों के 8 पर्यटक रविवार सुबह यहां से रणथम्भोर के लिए रवाना हो जाएंगे।

फ्रांसिंसियों ने लिखा अपने दूतावास को पत्र उदयपुर के नमस्ते हॉस्टल में निवासरत कुछ 11 में से 9 फ्रांसिसियों ने अपने दूतावास को पत्र लिखकर यहां से निकलने की बात का उल्लेख किया था, ऐसे में दूतावास की ओर से विदेश मंत्रालय को इसकी जानकारी दी गई, इसके बाद मंत्रालय् के अतिरिक्त सचिव दामु रवि ने राजस्थान के डीजीपी को इसकी जानकारी दी है। उदयपुर कलक्टर को इसके निर्देश दिए कि उन्हें यहां से जाने दिया जाए, ऐसे में नौ फ्रांसिसी पर्यटक तो शनिवार को सड़क मार्ग से जयपुर रवाना हो गए, लेकिन दो पर्यटकों ने उदयपुर छोडऩे से मना कर दिया, उनका कहना था कि अभी उनका वीजा एक्सपायर नहीं हुआ है, ऐसे में वह दोनों फिलहाल यहां रहना चाहते हैं। 11 में से जो 9 पर्यटक यहां से रवाना होंगे वह जयपुर से होते हुए रिषिकेश, हरिद्वार और उत्तराखंड होते हुए दिल्ली पहुचेंगे। वह दिल्ली से फ्रंास के लिए विशेष विमान से रवाना होंगे।
—–

आज जाएंगे 8 पर्यटक रथणम्भोर उदयपुर से कतर, बहरेन और सऊदी अरब के 8 पर्यटक उदयपुर से सड़क मार्ग से रणथंभोर के लिए रवाना होंगे। पर्यटक हंटिंग लॉज होटल उदयपुर में रुके हुए हैं, चालक सहित नौ लोगों के लिए प्रशासन ने अस्थाई पास जारी किया है, ताकि वे उदयपुर से रणथम्भोर के लिए यहां से सड़क मार्ग से रवाना हो सकें।

वर्तमान में इन होटल में है पर्यटक रेडिसन, उदयकोठी चांदपोल, ब्लेक पेपर पांडूवाड़ी, होस्टल मंत्र लाल घाट, गणेश पेइंग गेस्ट, लेक पिछोला चांदपोल, शिव पैलेस, मुसाफिर होस्टल, होटल सरोवर, 144 रामपुरा, उदय हवेली पीेजी, गजविलास, होटल ईश्वर, होटल कारो, केसर विलास, पन्ना पैलेस, रॉयल पैलेस, चन्द्रलोक, केसर पैलेस, अंजलि होटल, बोहेडा पैलेस, होटल मिनर्वा, बम्बोसा रिसोर्ट, ड्रीम हेवन गेस्ट हाउस।
—-

इन देशों के है पर्यटक अमरीका- 7यूके- 15जर्मनी- 5स्लोवेक रिपब्लिक- 1सीजेक रिपब्लिक- 1निदरलैंड- 3पोलैंड-1फ्रंास- 2कनाड़ा- 5कोलम्बिया- 1रिपब्लिक ऑफ कोरिया-3स्वीडन- 2स्वीटजरलैंड- 1 बेल्जियम- 4

—–

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो