scriptमहिला हिंसा, अपराध व बाल तस्करी पर खुलकर चर्चा | Open discussion on women violence, crime and child trafficking | Patrika News

महिला हिंसा, अपराध व बाल तस्करी पर खुलकर चर्चा

locationउदयपुरPublished: Jun 23, 2021 06:18:08 pm

Submitted by:

surendra rao

जनप्रतिनिधियों ने उठाए अहम मुद्दे

Open discussion on women violence, crime and child trafficking

महिला हिंसा, अपराध व बाल तस्करी पर खुलकर चर्चा

कोटड़ा. (उदयपुर). जिला पुलिस अधीक्षक राजीव पचार कोटड़ा पहुंचे। इस दौरान पचार ने बेकरिया पुलिस थाना निरीक्षण के बाद सोमवार शाम मांडवा एवं पुलिस थाना कोटड़ा क्षेत्र की सखी सुरक्षा समूह से जुड़ी महिलाओं की मीटिंग ली। इस दौरान राजीव पचार ने महिलाओं के प्रति हिंसा अपराध एवं बाल तस्करी जैसे गंभीर मुद्दों पर महिलाओं से खुलकर चर्चा की। पचार ने पढ़ी लिखी महिलाओं को सखी सुरक्षा समूह से अधिक से अधिक जोडऩे पर फोकस किया। रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार सुबह पचार ने कोटड़ा उप कारागृह की सुरक्षा एवं कैदियों के हालचाल जानने के बाद क्षेत्र के झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी, प्रधान सुगना देवी खैर, कोटड़ा उपखंड अधिकारी साधुराम जाट, पुलिस उप अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, विकास अधिकारी धनपत सिंह राव एवं क्षेत्र के समस्त सरपंच वार्ड पंच जनप्रतिनिधियों एवं मौतबीरों की मौजूदगी में पंचायत समिति सभागार में कानून व्यवस्था को लेकर जनसंवाद किया।
जनप्रतिनिधियों ने उठाए अहम मुद्दे: जनसंवाद के दौरान झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी एवं रायसा राम खैर ने कहा कि कोटड़ा क्षेत्र राजस्थान और गुजरात का सीमावर्ती इलाका होने के कारण दलाल यहां गरीबी का फायदा उठाकर आदिवासी बालिकाओं की तस्करी करते हैं। ऐसे खरीद फरोख्त में शामिल दलालों को कड़ी सजा देने पर सहमति जताई। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि कड़ी सजा के अभाव में दलाल जेल से जल्दी छूट जाते है और फिर से वही काम वापस करने लगते हैं।
लाइसेंस के लिए आरटीओ शिविर: ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर वाहन चालकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है और वह बेरोकटोक वाहन चला रहे हं,ै सड़क हादसों के दौरान किसी की मृत्यु होने पर ड्राइविंग लाइसेंस के बिना मृतकों को बीमा नहीं मिल पाता है, इसलिए जनप्रतिनिधियों ने आरटीओ से कैम्प लगाकर लाइसेन्स बनाने की अपील की। जन संवाद के दौरान क्षेत्र के समस्त सरपंच वार्ड पंच सदस्य के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता एवं प्रशासन के कोटड़ा थानाधिकारी रामसिंह चूंडावत, मांडवा थानाधिकारी मान सिंह, बेकरिया थानाधिकारी शंकरलाल राव, पानरवा थानाधिकारी सज्जन सिंह, एसआई विनेश डामोर, एएसआई कालूलाल मीणा एवं पुलिस कांस्टेबल मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो