scriptअटल बिहारी वाजपेयी सभागार का लोकार्पण | Opening of Atal Bihari Vajpayee Auditorium | Patrika News

अटल बिहारी वाजपेयी सभागार का लोकार्पण

locationउदयपुरPublished: Sep 23, 2018 01:58:25 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

गृहमंत्री ने किया उपनगरीय क्षेत्र हिरणमंगरी में कई विकास कार्यों का शिलान्यास

opening-of-atal-bihari-vajpayee-auditorium

अटल बिहारी वाजपेयी सभागार का लोकार्पण

उदयपुर. नगर निगम की ओर से सेक्टर 4 में निर्मित ऑडिटोरियम का शनिवार को गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया ने लोकार्पण किया।´
निर्माण समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि निगम की ओर से उपनगरीय क्षेत्र हिरणमंगरी सेक्टर 4 में नवनिर्मित यह ऑडिटोरियम सम्पूर्ण सुविधाओं से युक्त है। 400 सीट की क्षमता वाले वातानुकूलित हॉल में सुसज्जित मंच, ग्रीन रूम के साथ ही 70 सीट का एक कॉन्फ्रेंस हॉल भी बनाया गया है। महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि उपनगरीय क्षेत्र की आवश्यकता को देखते हुए इसका निर्माण किया गया है, वार्ड 22,24,25,26,27,28,29,30 के करीब 1 लाख लोगों के बीच यह ऑडिटोरियम बनाया गया है जो विभिन्न सामाजिक, धार्मिक गतिविधियों के लिए महत्वपूर्ण स्थान होगा। इस क्षेत्र के विकास की शुरुआत निगम ने एक करोड़ रुपए की लागत से निर्मित रेलवे स्टेशन की सेकंड एंट्री से की गई। इसके अलावा और भी कई सौगातें भी मिल चुकी हैं।
कार्यक्रम में कटारिया ने कहा कि भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी ऑडिटोरियम शहर का सबसे सुंदर एवं सभी सुविधाओं से युक्त ऑडिटोरियम है। उन्होंने परिसर में कहीं भी अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगवाने के प्रस्ताव दिया।
प्रारंभ में कटारिया ने वार्ड 28 में 43.10 लाख रुपए की लागत से गायत्रीनगर में पुराने नाले का पुनर्निर्माण कार्य, वार्ड 29 में 14 लाख रुपए की लागत से आदर्श नगर सेक्टर 4 में आरसीसी शेड निर्माण, वार्ड 25 में 20.65 लाख रुपए की लागत से नरेन्द्र मेनारिया के घर से अन्य स्थानों पर सीसी रोड व नाली निर्माण, वार्ड 24 में 14 लाख रुपए की लागत से मनकामेश्वर मंदिर में आरसीसी शेड व तोरण गेट के निर्माण, वार्ड 24 में 16.50 लाख रुपए की लागत से शीतला माता पार्क के सौन्दर्यकरण व आरसीसी शेड निर्माण के शिलान्यास किए, वहीं वार्ड 30 में 19.50 लाख रुपए की लागत से सेक्टर 3 श्मशान विकास कार्य का लोकार्पण किया।
लोकार्पण कार्यक्रम में सागवाड़ा विधायक अनिता कटारा, उपमहापौर लोकेश द्विवेदी, समिति अध्यक्ष जगदीश मेनारिया, महेश त्रिवेदी, रोबिन सिंह के अलावा पार्षद रामेश्वर भट्ट, प्रवीण मारवाड़ी, सीमा साहू, मीरा मीणा, पंकज भंडारी, केसर सिंह आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो