script

भटेवरिया तालाब के मत्स्य ठेके का विरोध

locationउदयपुरPublished: Oct 31, 2020 02:08:37 am

ग्राम पंचायत भटेवर में स्थित भटेवरिया तालाब

bhatewar_1.jpg
भटेवर. वल्लभनगर उपखण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत भटेवर में स्थित भटेवरिया तालाब पर मत्स्य ठेके का ग्रामीणों ने विरोध किया है। ग्रामिणों व किसानों ने ग्राम पंचायत को दी शिकायत में बताया कि तालाब के पानी का स्वाद धीरे-धीरे बदलता जा रहा है। करीब दो सौ बीघा भूमी की पैदावार भी इससे प्रभावित हो रही है। तालाब के पानी में नहाने से ग्रामिणों में चर्म रोग सहित विभिन्न बीमारियां हो रही है। मछली उत्पादन ठेकेदारों के 15 से 20 लोग 24 घण्टे तालाब की पाल पर डेरा डाले बैठे रहने से शराब पीकर उत्पात मचाते हुए खाली बोतले तालाब के पानी एवं तालाब के सामने चारागाह भूमि पर डाल देते है। इससे हर आने जाने वाले ग्रामिणों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ठेकेदारों के टेंट के दोनों तरफ महिला स्नान घर भी अब अनुपयोगी हो गए हैं। टेंट में 15 से 20 लोगों का जमावड़े के कारण महिलाएं वहां अब नहीं जा पाती। भटेवर पंचायत के ग्रामिणों ने बताया कि मत्स्याखेंट का ठेका निरस्त नहीं किया गया तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।
इनका कहना है:…

विरोध के बावजूद भी मत्स्य विभाग ने ठेका जारी कर दिया, जो ग्रामिणों के साथ खिलवाड़ है। इस टेंडर का हम कड़ा विरोध करते है।

हेमन्त अहीर, सरपंच ग्राम पंचायत, भटेवर
प्रशासन से मत्स्य ठेका निरस्त करने की मांग करता हूं। स्थानीय लोगों को इससे खासी परेशानी हो रही है। सुन्दर जाट, वार्डपंच वार्ड, खालातोड़

जिला परिषद उदयपुर से ही ठेके की प्रक्रिया हुई है। ग्रामीणों का विरोध है तो जिला परिषद में शिकायत दर्ज करवाएं। पंचायत समिति में शिकायत आने पर जिला परिषद को पत्र प्रेषित कर समस्या से अवगत करवाया जाएगा।
पंकज औदिच्य, कार्यवाहक विकास अधिकारी, पंचायत समिति, भीण्डर

ट्रेंडिंग वीडियो