script10 को भारत बंद के लिए सक्रिय हुए संगठन | Organizations active for India band on 10 sept | Patrika News

10 को भारत बंद के लिए सक्रिय हुए संगठन

locationउदयपुरPublished: Sep 09, 2018 02:56:22 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

– जिला देहात कांग्रेस कार्यालय में हुई तैयारी बैठक

organizations-active-for-10-the-band-of-india

10 को भारत बंद के लिए सक्रिय हुए संगठन

उदयपुर. पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी एवं महंगाई के विरोध में १० सितम्बर को प्रस्तावित भारत बंद को लेकर राजनीतिक संगठनों की सक्रियता तेज हो गई है। भाजपा के शासन में बढ़ती महंगाई के विरोध में शनिवार को सूरजपोल स्थित कांग्रेस कार्यालय में देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला की अध्यक्षता में तैयारी बैठक रखी गई। प्रदेश महासचिव शंकर यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को बंद के लिए कमर कसने को कहा। बताया कि कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों की ओर से तय दिन सुबह ९ से दोपहर ३ बजे तक भारत बंद का आह्वान किया गया है। प्रदेश सचिव नारायणसिंह बड़ोली, बसन्तीदेवी मीणा, श्यामलाल चौधरी, खयालीलाल सुवालका, देहात महामंत्री दिलीप प्रभाकर, मुमताज कुरेशी, सचिव देवेंद्र सिंह शक्तावत, कमलसिंह चौधरी, कोषाध्यक्ष चुन्नीलाल सांखला सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे।
माकपा की बैठक आज
इधर, माकपा एवं विचार से जुड़े संगठनों की बैठक रविवार सुबह माछला मगरा स्थित शिराली भवन में होगी। शहर सचिव राजेश सिंघवी ने बताया कि इस मौके पर भारत बंद को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी। इधर, भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी व इंडियन ऑटो रिक्षा चालक श्रमिक यूनियन ने बैठक कर समर्थन पर सहमति जताई।
ठेला व्यवसायी एकता यूनियन का समर्थन
दूसरी ओर ठेला व्यवसायी एकता यूनियन अध्यक्ष गुमानसिंह राव की ओर से भारत बंद को लेकर समर्थन देने की घोषणा की गई है। समर्थन एवं सरकार के विरोध में उदयपुर के ठेला एवं फुटपाथी व्यवसायी तय दिन पर व्यवसाय बंद रखेंगे।
आगे आया लाल झंडा यूनियन
इसी प्रकार विपक्षी दलों के आह्वान पर लाल झंडा ऑटो चालक यूनियन की ओर से बंद के समर्थन की घोषणा की गई है। यूनियन अध्यक्ष वजीर बेग, उपाध्यक्ष्ज्ञ अशफाक मोहम्मद, लाल झंडा विक्रम ऑटो चालक यूनियन अध्यक्ष फिरोज खान एवं सचिव भूपसिंह ने सत्ता के विरोध में ऑटो संचालन बंद रखने को कहा।
विरोध में निकाली साइकिल रैली
उदयपुर देहात जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से जिलाध्यक्ष लालसिंह की अगुवाई में संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने शनिवार को शहर की सड़कों में साइकिल रैली निकालकर वर्तमान सरकार के कार्यकाल में बढ़ रही महंगाई का विरोध जताया। फतहसागर के देवाली छोर से सहेली मार्ग, चेतक सर्किल होती हुई साइकिल रैली महाराणा प्रताप स्मारक मोती मगरी पहुंची, जहां पर रैली का विसर्जन हुआ।
विधिक सलाहकार कमेटी में मंथन
बंद को लेकर उदयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी अरूण टांक के नेतृत्व में शनिवार को शहर जिला कांग्रेस विधिक सहलाकार कमेटी की बैठक फिल्ड क्लब सभागार में हुई। संयोजक कपिल टोड़ावत के साथ प्रकाश पानेरी, कंसन सिंह हिरण, त्रिभुवननाथ पुरोहित, गोपाल सनाढ्य, अनुराग शर्मा, राव रतन सिंह, भरत वैष्णव, आशा माली, मनीष श्रीमाली एवं अन्य मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो