scriptहाइवे पर हादसे को न्योता दे रहे भूूसे से भरे ओवरलोड वाहन , तय सीमा से भर रहे दोगुना भूूसा | overloaded vehicle On Roads, Menar, Udaipur | Patrika News

हाइवे पर हादसे को न्योता दे रहे भूूसे से भरे ओवरलोड वाहन , तय सीमा से भर रहे दोगुना भूूसा

locationउदयपुरPublished: Apr 11, 2019 02:31:04 pm

Submitted by:

madhulika singh

हाइवे पर हादसे को न्योता दे रहे भूूसे से भरे ओवरलोड वाहन , तय सीमा से भर रहे दोगुना भूूसा

overload vehicle

टैक्‍सी में गुजरात से सवार हुआ यात्री और बीच रास्‍ते में क‍िया ड्र्रा्इवर का मर्डर, गाड़ी लेकर हुआ फरार..

उमेश मेनारिया/ मेनार. रबी फसल की कटाई जोरोंं पर है । गेंहू की कटाई चल रही है, वहींं सरसोंं की फसल कट चुकी है। थ्रेसर से निकाल दाना मंडियों तक पहुंंच चुका है । इसके साथ साथ अब खेतोंं से ले जाने वाला सरसोंं केे बचेे भूूसे से भरे ओवरलोड वाहन राहगीरों के लिए मुसीबत बन गए हैंं । भारी ट्रैफिक में हाइवे मुख्य मार्गोंं से गुजर रहे ओवरलोड वाहनों, क्षमता से अधिक भूसे से भरे वाहनों से दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। हाइवे पर आए दिन क्षमता से अधिक मात्रा में भूसे से भरे वाहन पिकअप ट्रक गुजरते रहते हैं। कार्रवाई के डर से ये वाहन चालक रात के समय अधिक निकलते हैं। वहींं दिन में इनके पीछे बाइक सवार का चलना तो मुश्किल हो जाता है क्योंंकि फ़टे तिरपाल से ये भूूसा बाहर उड़ता रहता है ।
रात में दुर्घटनाओं का अधिक अंदेशा

वाहन की बॉडी से काफी बाहर तक भूसा भरा होने से इनके पीछे चलने वाले वाहन दिखाई नहीं देते हैं। लिंक सड़कों की चौड़ाई कम होने से सामने से रहे वाहनों को जगह नहीं मिल पाती है। वहीं पीछे चलने वाले वाहन भी ओवरटेक करने में कई बार दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। पिकअप में वैसे तो 15 क्विंटल भूसा भरा जा सकता है, लेकिन ये पिकअप वाले 30 क्विंटल तक भूसा भर के चलते हैं। इस कारण इनकी बॉडी से काफी बाहर तक भूसा भरा रहता है।

ट्रेंडिंग वीडियो