video : राजस्‍थान के गृहमंत्री और संंसदीय कार्य मंत्री के बाद सरकार के इस मंत्री ने दिया पदमावती पर ये बयान...

video :  राजस्‍थान के गृहमंत्री और संंसदीय कार्य मंत्री के बाद सरकार के इस मंत्री ने दिया पदमावती पर ये बयान...

Bhagwati Teli | Updated: 10 Nov 2017, 07:58:50 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

पद्मावती फिल्म को लेकर बोले शिक्षामंत्री

 

उदयपुर . शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी ने पद्मावती फिल्म को लेकर कहा कि इस पर उनका व सरकार का एक मत है। इतिहास के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। किसी को फिल्म बनानी है तो बनाए लेकिन इतिहास के तथ्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं करे। किसी समाज, सम्प्रदाय की भावनाओं को ठेस न पहुंचाए। देवनानी ने यह बात शुक्रवार को सेक्टर 4 स्थित राजकीय आदर्श माध्यमिक विद्यालय में हुए कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। देवनानी ने कहा कि भारत का गौरवमयी इतिहास रहा है, उसे पढ़ाया जाना चाहिए। गौरतलब है कि गृहमंत्री कटारिया और संंसदीय कार्य मंत्री राजेंद्र राठौड़ भी फिल्म को लेकर अपनी बात कह चुके हैं।

 

देर से आए मंत्री, धूप में खड़ी रही छात्राएं

कार्यक्रम को लेकर 11.30 बजे का समय तय किया गया था। आयोजकों के अनुसार देवनानी ने 12.15 बजे पहुंचने का समय दिया था। लेकिन देवनानी ठीक 1 बजे कार्यक्रम में पहुंचे। देवनानी की ओर से दिए गए समयानुसार स्कूली छात्राओं को उनके स्वागत के लिए विद्यालय गेट पर बहुत जल्दी खड़ा कर दिया गया, लेकिन मंत्री के समय पर नहीं आने से छात्राएं बहुत देर तक धूप में ही स्वागत की थाली लिए खड़ी रही। विद्यार्थियों को किए स्वेटर वितरित कार्यक्रम के तहत नरेन्द्र मोदी विचार मंच की ओर से सुहानी सर्दी के तहत स्कूली बालिकाओं को स्वेटर वितरित किए गए।

 

READ MORE: फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहे विवादों के बीच कटारिया के बाद अब राजेंद्र राठौड़ ने बोली ऐसी बात

 

 

ये है विवाद

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म की शूटिंग के दौरान से ही शुरू हुआ विवाद अपने चरम पर पहुंच गया है। देशभर में इसका विरोध हो रहा है।अब राजपूत संगठन किसी भी कीमत पर फिल्म रोकने को आमादा है। इस फिल्‍म में पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका में नजर आने वाले हैं। एक दिन पहले ही निर्देशक संजय लीला भंसाली ने अपना एक वीडियो जारी कर यह साफ किया कि इस फिल्‍म में कोई ऐसा सीन नहीं है, जिससे किसी भी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचे। उन्‍होंने साफ किया कि रानी पद्मिनी और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई ड्रीम सीक्‍वेंस नहीं है।

vasudev devnani
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned