scriptvideo: न्याय की उम्मीद में ये लोग कर रहे 1500 किलोमीटर की पदयात्रा, प्रधानमंत्री से लगाएंगे गुहार | Padyatra in Hope of Justice Mumbai to Delhi Udaipur | Patrika News

video: न्याय की उम्मीद में ये लोग कर रहे 1500 किलोमीटर की पदयात्रा, प्रधानमंत्री से लगाएंगे गुहार

locationउदयपुरPublished: Oct 31, 2017 04:16:07 pm

Submitted by:

Dhirendra Joshi

मुंबई से दिल्ली के लिए निकले 27 लोग, युवा, महिलाएं और बच्चे शामिल

padyatri
उदयपुर . मुंबई से दिल्ली के लिए पैदल यात्रा पर निकले हैं कुछ लोग। यह लोग न तो किसी भ्रमण पर निकले हैं नहीं किसी धार्मिक यात्रा पर। आखिर क्या वजह है कि यह लोग 1500 किलोमीटर की यात्रा पैदल ही तय कर रहे हैं। यह सवाल हर आदमी के जेहन में इनको देखते ही उठ खड़ा होता है? हाथों में मोदी जी से सहायता की गुहार की तख्तियां लेकर जब यह दल शहर के मार्ग से गुजर रहा था, तो पत्रिका संवाददाता से रहा नहीं गया। इन लोगों से जब पूछा गया कि इस प्रकार कहां जा रहे हैं और क्या समस्या है तो उन्होंने जो जवाब दिया वह चौंकाने वाला था।

दल में शामिल सुरेश लाबड़िया ने बताया कि 9 मई 2017 को मुंबई के एरोली चिंचपाडा क्षेत्र में स्थित करीब 400 घरों की बस्ती को MIDC के अधिकारियों ने तोड़ दिया। इन मकानों को लेकर गरीब लोगों ने भूख हड़ताल के साथ ही महाराष्ट्र के कई नेताओं तक गुहार लगाई। लेकिन इन गरीब लोगों की गुहार किसी ने नहीं सुनी। अब करीब 27 लोग जिनमें युवा, महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। मुंबई से दिल्ली के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं । इस दल को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूरी उम्मीद है कि वह उनकी समस्याओं को सुनेंगे और इसका समाधान भी निकालेंगे।
READ MORE: राजस्‍थान और गुजरात में दिली नजदीकियां, पर राजनीतिक सोच जुदा-जुदा, ये साबित करते हैं विधानसभा चुनाव के आंकड़़े़े़े, देखें


नहीं रोक पा रही बाधाएं
मुंबई से दिल्ली तक की करीब 1500 किलोमीटर की यात्रा को निकले 27 लोगों ने उदयपुर तक की करीब 760 किलोमीटर की यात्रा पूरी की है। यह दल प्रतिदिन 35 से 40 किलोमीटर पदयात्रा करता है। दल के सदस्य गत 3 अक्टूबर को मुंबई से रवाना हुए थे।

हमें पूरी उम्मीद
दल में शामिल प्रकाश चेवुलकर और मोरेश्वर बालकृष्ण लाइन बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी समस्या को सुनेंगे साथ ही इसका समाधान भी निकालेंगे। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि देश के प्रधानमंत्री गरीब और लाचारों की समस्याओं को समझते हैं और इन समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है।
padyatri
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो