scriptपैंथर का आतंक | Panathar panic | Patrika News

पैंथर का आतंक

locationउदयपुरPublished: Jul 16, 2019 02:51:05 am

Submitted by:

surendra rao

वाड़ाबावड़ी गांव में फिर किया बछड़े का शिकार

पैंथर का आतंक

पैंथर का आतंक

उदयपुर. मावली. मावली तहसील क्षेत्र की जावड़ ग्राम पंचायत क्षेत्र में इन दिनों पैंथर का आतंक बरकरार है। यहां विगत एक माह में कई बार पैंथर की आवाजाही से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। एक ओर जहां पूर्व में दहशत का माहौल खत्म होने ही वाला था। पंचायत के ही वाडाबावड़ी गांव में रविवार रात्रि को पैंथर के जोड़े ने बछड़े का शिकार कर दिया।
पंचायत क्षेत्र में लम्बे समय से पैंथर सक्रिय है। आए दिन मवेशियों का शिकार हो रहा है। रविवार देर रात्रि को गांव के भगवतसिंह के बाड़े में पैंथर के जोड़े ने प्रवेश कर बछड़े का शिकार कर दिया। सुबह मालिक मवेशियों की देखरेख के लिए बाड़े में पहुंचा तो घटना का पता लगा। ग्रामीणों ने बताया कि लगभग 2 माह से पंचायत क्षेत्र में पैंथर की दस्तक बरकरार है। साथ ही पूर्व में लगभग 5 से 7 जनों के मवेशियों पर भी पैंथर का यह जोड़ा हमला कर चुका है। मगर, अभी तक वन विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। साथ ही इस सम्बंध में पैंथर पकडऩे के लिर्ए पिंजरा लगाने की कवायद नहीं की है। गौरतलब है कि वाड़ाबावडी गांव में ही पूर्व में पैंथर तीन-चार मवेशियों का शिकार कर चुाि है। मगर, इसके बाद भी पैंथर अभी तक हाथ में नहीं आया है।
घर से बाहर निकलने में भी कतरा रहे लोग
ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन क्षेत्र में पैंथर की आवाजाही हो रही है। इस कारण बच्चे घर से निकलने में कतरा रहे हैं। इधर, महिलाएं एवं पुरुष भी कृषि एवं अन्य कार्यों के लिए खेतों में जाने से डर रहे हंै। बच्चे स्कूल जाते हैं तो परिजन चिंतित हो उठते हैं। इधर, देर रात्रि होते ग्रामीण जल्दी ही घरों में पहुंच जाते हैं।
इनका कहना है

गांव में जगह-जगह पैंथर का यह जोड़ा दस्तक देकर मवेशियों का शिकार कर रहा है। आमजन में भारी दहशत है। कोई इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। परेशानी तो ग्रामीणों को होती है, जिम्मेदार बेपरवाह है।
-विजयसिंह कितावत, ग्रामीण वाडाबावड़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो