सामने पैंथर को देख महिलाओं के उड़े होश, भागकर बचाई जान

सामने पैंथर को देख महिलाओं के उड़े होश, भागकर बचाई जान

Surendra Singh Rao | Updated: 13 Aug 2019, 01:31:21 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

(four goats hunted)

चार बकरियों का किया शिकार

उदयपुर. अदवास . पलोदड़ा वन नाक ा अन्तर्गत डाया बांध वन क्षेत्र (forest area)में रविवार को पैंथर (panther) ने बकरियों का शिकार(hunted) कर लिया।

शाम को जंगल से डिंगारीफ ला निवासी थावरी व सम्बूडी मीणा बकरियों को लेकर घर आ रही थी तभी बकरियों के झुण्ड पर पहले से झाडिय़ों में घात लगाकर बैठे पैंथर ने हमला (attack)बोल दिया। पैंथर ने ४ बकरियों को मौके पर ही मार(killed) दिया। महिलाओं ने भी पत्थर फ ेंककर पैंथर को भगाने का प्रयास (try to run away )किया किन्तु पैंथर महिलाओ की ओर गुर्राया व झपट्टा मारने दौड़ा। जैसे तैसे महिलाओं ने घर की तरफ भागकर जान बचाई। सूचना पर आस-पास के घरों से लोग दौड़कर घटना स्थल तक पहुंचे किन्तु तब तक पैंथर चार बकरियों को निवाला बना चुका था। लोगों ने पैंथर को जंगल की ओर खदेड़ा और राहत की सांस ली। सुबह सूचना पर पलोदड़ा वन विभाग की टीम (forest team), सरपंच भगवतीलाल मीणा पहुंचे और मृत बकरियों का पशु चिकित्सालय से पोस्टमार्टम (postmartem)व पंचनामा करवाया। ग्रामीणों ने वन विभाग से पीडि़त परिवार को मुआवजे की मांग की है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned