scriptचरागाह भूमि से पंचायत प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण | Panchayat administration removed encroachment from pasture land | Patrika News

चरागाह भूमि से पंचायत प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

locationउदयपुरPublished: Nov 24, 2021 01:15:29 am

Submitted by:

jagdish paraliya

अतिक्रमी झगड़ालू प्रवृति को होने से पुलिस जाब्ता मंगवाया

चरागाह भूमि से पंचायत प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

चरागाह भूमि से पंचायत प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण

कानोड़ (उदयपुर). लसाडिय़ा उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत कालीभींत में ग्राम पंचायत द्वारा प्रशासन की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया गया। जानकारी के अनुसार अतिक्रमी भीमा कालबेलिया ने चरागाह भूमि पर झोंपड़ी बना दी थी , जिसको हटाने की कार्रवाई की गई । ग्राम विकास अधिकारी प्रभु लाल मीणा ने बताया कि अतिक्रमी भीमा कालबेलिया को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भी दिए लेकिन अतिक्रमी ने कोई जवाब नहीं दिया। प्रशासन गांवो के संग अभियान में भी ग्रामीणों की शिकायत पर अधिकारियों के निर्देश के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। अतिक्रमी झगड़ालू प्रवृति को होने से मौके पर पुलिस जाब्ता मंगवाया गया। वर्तमान में अतिक्रमी के कहे अनुसार पास स्कू ल की जमीन पर दो दिन के लिए अस्थाई व्यवस्था दी है अतिक्रमी दो दिन में अपने गांव लौटने को कहा है । अतिक्रमण हटाने के दौरान सरपंच प्रतिनिधि नाथूलाल मीणा, वार्ड पंच व ग्रामवासियों के साथ ही पटवारी गौतम लाल, पुलिस विभाग से हेड कांस्टेबल प्रेम सिंह, कांस्टेबल कमलेंद्र सिंह मौजूद रहे।
थाने में मारपीट का आरोप, एसपी को दिया परिवाद
बावलवाड़ा. खेरवाड़ा उपखंड क्षेत्र के बावलवाड़ा निवासी अनिल कुमार नाई ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक को परिवाद देकर बावलवाड़ा पुलिस पर थाने पर ले जाकर मारपीट करने का आरोप लगाया। इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। अनिल ने परिवाद में बताया कि मंगलवार सुबह तीन पुरुष और दो महिलाएं कार ने सवार होकर सुबह 8 बजे उसके घर पर आकर गाली-गलौज और मारपीट करने लगे। तभी अनिल ने पुलिस नियंत्रण कक्ष उदयपुर में कॉल कर थानाधिकारी के नंबर लेकर घटना की जानकारी दी । परिवादी के अनुसार बावलवाड़ा पुलिस अनिल के घर पहुंची और उसको थाने पर ले मारपीट की गई। थाने में मिलने गए परिवारजन को भी पुलिस वालों ने धमकाया। अनिल ने बताया कि पांचों आरोपियों के विरुद्ध किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई एवं उसे उपखंड अधिकारी के समक्ष पेशकर शांतिभंग करने के आरोप में पाबंद किया गया । अनिल ने पुलिस अधीक्षक को सौंपे परिवाद में गाली गलौज करने वाले आरोपियों तथा थाने में मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियो के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। बावलवाड़ा थानाधिकारी ने थाने में मारपीट की घटना से इनकार करते हुए दोनो पक्षों को पाबंद करना बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो