9 जिला परिषद व 68 पंचायत समिति सदस्यों का भाग्य ईवीएम में कैद

पंचायत आम चुनाव 2020

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 28 Nov 2020, 12:31 AM IST

Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत द्वितीय चरण में चार पंचायत समितियों सराड़ा, नयागांव, ऋषभदेव व खेरवाड़ा में पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद सदस्यों का मतदान शुक्रवार को शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। दूसरे चरण में 60.54 प्रतिशत मतदान हुआ।
जिला निर्वाचन अधिकारी चेतन देवड़ा ने बताया कि दूसरे चरण के मतदान में 9 जिला परिषद सदस्य एवं 68 पंचायत समिति सदस्यों का भाग्य ईवीएम में कैद हो चुका है, जिसका फैसला 8 दिसंबर को मतगणना के दौरान होगा।
सभी मतदान केन्द्रों पर लोकतंत्र के प्रति खासा उत्साह देखा गया। सर्दी के मौसम को देखते हुए सुबह-सुबह मतदान धीमा रहा लेकिन दोपहर के बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी। ग्रामीण अंचल में हर वर्ग मतदान को लेकर उत्साहित दिखा।
कोरोना महामारी के दृष्टिगत मतदाताओं ने कोविड 19 की गाइडलाइन व प्रोटोकॉल की पालना करते हुए मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के निर्देशानुसार सभी मतदान केन्द्रों पर कोविड-19 की गाइडलाइन व प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना सुनिश्चित की गई। मतदान केन्द्रों पर मास्क पहनकर आए मतदाताओं ने सोशल डिस्टेंशिंग की पालना के साथ मतदान किया।

मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग एवं वरिष्ठजन मतदाताओं को सुगम मतदान कराने के लिए स्काउट-गाईड द्वारा सराहनीय सेवाएं दी गई। मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को सैनेटाइजर का उपयोग करने, निर्धारित दूरी बनाये रखने के साथ ही वरिष्ठजन मतदाताओं को मतदान केन्द्र के मुख्य द्वार से मतदान कक्ष के बाहर तक व्हील चेयर से पहुँचाने और मतदाताओं के एक साथ उपस्थित होने पर उन्हें कतारबद्ध करने में सभी मतदान केन्द्रों पर भारत स्काउट गाइड के सर्विस वालियंटर्स निर्धारित स्काउट गाइड पोशाक में सेवायें दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned