पंचायत चुनाव : कांग्रेस में टिकट पैटर्न का इंतजार

भाजपा एक कदम आगे, लगा दिए पर्यवेक्षक

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 28 Oct 2020, 09:47 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. पंचायतीराज चुनाव को लेकर भाजपा फिर एक कदम आगे रही और मंगलवार को चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर पर्यवेक्षक लगा दिए है। दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में अभी तक कुछ तय नहीं हुआ। जिला मुख्यालय से लेकर नीचे जाजम उठाने वाला कार्यकर्ता पार्टी में टिकट देने का पैटर्न क्या होगा इसको लेकर इंतजार कर रहा है। अभी कांग्रेस की जिला से ब्लॉक कार्यकारिणी भी भंग होने से कांग्रेस सरकार में होकर भी उदयपुर में कमजोर बनी हुई है। कांग्रेस के आला नेता से लेकर जिला परिषद व पंचायतीराज में सक्रिय नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के उम्मीदवारों के चयन को लेकर प्रकिया क्या होगी इसका इंतजार है।

भाजपा ने मंडलों में पहले ही जिम्मेदारियां बांट रखी और प्रदेश भाजपा ने मंगलवार को जिलेवार प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए। इसमें उदयपुर में ओम पालीवाल प्रभारी व जगसीराम कोली को सह प्रभारी लगाया है। प्रभारी जिला और प्रदेश संगठन के बीच समन्वय, टिकट चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

शहर भाजपा ने अपने अधीन वार्डों में लगाए पर्यवेक्षक

भाजपा शहर जिला के अधीन आने वाले जिला परिषद एवं पंस. के वार्डोँ में चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली की अध्यक्षता में हुई। श्रीमाली ने बताया कि इन वार्डों में संगठन की ओर से पर्यवेक्षक लगाए गए जो आगामी तीन दिनों में अपने क्षेत्रों में जाकर पार्टी की ओर से लडऩे वाले उम्मीदवारों के नाम सूचीबद्ध करेंगे। बाद में मंडल स्तर पर तीन-तीन लोगों का पैनल तैयार कर यहां भेजा जाएगा। पूर्व प्रदेश मंत्री प्रमोद सामर ने कहा कि सभी प्रभारियों को विभिन्न क्षेत्रों में अच्छे, योग्य, ईमानदार एवं पार्टी के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं का चयन करना चाहिए। इस दौरान विधायक फूल सिंह मीणा, गिर्वा के पूर्व प्रधान तख्तसिंह शक्तावत, जिला महामंत्री डॉ किरण जैन, गजपाल सिंह राठौड़, मनोज मेघवाल, मंडल अध्यक्ष दूल्हे सिंह देवड़ा, भोपाल सिंह राणा, गिरीश शर्मा, हरीश मीणा आदि उपस्थित थे।

पंचायत चुनाव के लिए आरओ-एआरओ नियुक्त

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा ने पंचायत चुनाव को लेकर रिटर्निंग व सहायक रिटर्निंग अधिकारी लगा दिए। इसमें गिर्वा में यूआईटी के विशेषाधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह शेखावत को, कुराबड़ में गिर्वा एसडीएम डॉ. सौम्या झा को, गोगुन्दा में स्थानीय निकाय उपनिदेशक विनय पाठक को, सायरा में गोगुन्दा एसडीएम नीलम लखारा को तथा बडग़ांव में बडग़ांव एसडीएम अपर्णा गुप्ता को आरओ लगाया। इसी प्रकार झाड़ोल के लिए जितेन्द्र कुमार पाण्डे को आरओ, फलासिया में झाड़ोल एसडीएम अक्षय गोदारा, कोटड़ा में कोटड़ा एसडीएम सुभाष यादव, खेरवाड़ा में जनजाति परियोजना अधिकारी सुरेश कुमार खटीक, नयागांव में खेरवाड़ा एसडीएम प्रमोद सिरवी, ऋषभदेव में ऋषभदेव एसडीएम गोविन्द सिंह, सराड़ा में यूआईटी तहसीलदार वीरभद्र सिंह को आरओ, सेमारी में सराड़ा एसडीएम सुभाषचन्द्र हेमानी को एआरओ लगाया। जयसमंद में उप पंजीयक सुरेन्द्र बी.पाटीदार को, वल्लभनगर में जिला परिषद एसीईओ शैलेष सुराणा को, भीण्डर में वल्लभनगर एसडीएम मयंक मनीष को, मावली में एसडीएम रमेश सिरवी, सलुम्बर में उप पंजीयक प्रथम सुबोध चारण, झल्लारा में सलूंबर एसडीएम मणीलाल तीरगर को तथा लसाडिय़ा में एसडीएम हनुमान राम चौधरी को आरओ लगाया।

प्रशिक्षण के लिए 9 भवन अधिग्रहित

मतदान अधिकारियों-कार्मिकों के प्रशिक्षण के लिए राजकीय आयुर्वेद कॉलेज सभागार, आरएससीईआरटी सभागार, नगर निगम में सुखाडिय़ा रंगमंच, पंडित दीनदयाल सभागार व पार्षद सभागार, सुविवि में विवेकानन्द सभागार, टीआरआई सभागार, पंचायत समिति गिर्वा हॉल के भूतल व प्रथम तल को अधिग्रहित किया गया।

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned