scriptजीते वो ले रहे आशीर्वाद, हारे हुए कर रहे समीक्षा | Panchayat raj election | Patrika News

जीते वो ले रहे आशीर्वाद, हारे हुए कर रहे समीक्षा

locationउदयपुरPublished: Jan 20, 2020 02:25:47 am

Submitted by:

Pankaj

पंचायतीराज चुनाव, पहले चरण की प्रक्रिया हुई पूरी, दूसरे चरण की तैयारी

जीते वो ले रहे आशीर्वाद, हारे हुए कर रहे समीक्षा

जीते वो ले रहे आशीर्वाद, हारे हुए कर रहे समीक्षा

उदयपुर . पंचायतीराज चुनाव के पहले चरण की प्रक्रिया रविवार को पूरी हो गई। प्रक्रिया शनिवार को ही पूरी होनी थी, लेकिन वल्लभनगर में उपसरपंच के चुनाव एक दिन देर से हुए। ऐसे में चुनाव जीतने वाले आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं। कोई ईष्ट देव के दरबार में पहुंचा तो कोई विधायक के द्वार पर। किसी ने रिश्तेदारों का आशीर्वाद लिया तो किसी ने जनता की माला गले में धारण की। इधर, दूसरे चरण के मतदान को लेकर तैयारियां अंतिम चरणों में है। बीते 5 दिन से प्रचार में जुटे प्रत्याशियों ने अंतिम दो दिनों में पूरी ताकत लगाने को कमर कस ली है।
वाना के नवनिर्वाचित सरपंचों ने ईष्ट देवों की चौखट पर माथा टेका। सरपंचों ने गांव में गुमकर मतदाताओं का आभार जताया। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त किया। ग्राम पंचायत वरणी के नवनिर्वाचित सरपंच भैरूलाल चौबीसा ने चारभुजानाथ मन्दिर पर धोक दी। चौबीसा ने ७०३ मत प्राप्तकर २४४ मतों से जीत हासि की। उपसरपंच पद पर जमनालाल मेनारिया को निर्विरोध चुना गया। वाना में नवनिर्वाचित सरपंच ममता ढोली ने गांव में बुजुर्गों से आशीर्वाद लिया।
भटेवर की ग्राम पंचायत नवानिया में विजयी प्रत्याशी का मुस्लिम समाज ने स्वागत सम्मान गफूर मोहम्मद शेख, शरीफ मोहम्मद, अनवर मोहम्मद ने सरपंच सत्यनारायण व्यास, उपसरपंच जगदीश सेन, वार्डपंच दुर्गा बाई, बसंती गाडरी, कैलाश गुर्जर, कैलाश सुथार, घिसी बाई, श्यामलाल जणवा, प्रकाश रांका का सम्मान किया।
अडि़न्दा में निकाला जुलूस

भींडर की अडिन्दा ग्राम पंचायत के नवनिर्वाचित सरपंच वरदी बाई रावत का जुलूस निकाला गया। बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे। जुलूस निवास रातारेला से शुरू होकर अडिन्दा स्थित केसरियानाथ मन्दिर पहुंचा। दर्शनकर मगरीफला, पदमेला, घोलाकोट, भोपालसागर, ढाणी, ओनारसिंहजी की भागल, चौकी वाला घर होकर पुन: रातारेला पहुंचा। जगह-जगह स्वागत किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो