scriptसरकारी खामियों को लेकर इस पंचायत समिति में जमकर हुआ हंगामा | panchayat samiti | Patrika News
उदयपुर

सरकारी खामियों को लेकर इस पंचायत समिति में जमकर हुआ हंगामा

धरियावद पंचायत समिति की बैठक में दिखा आक्रोश, सड़क, जर्जर स्कूल, टपकती छत के मुद्दे पर गर्माया माहौल

उदयपुरSep 24, 2019 / 12:13 am

Sushil Kumar Singh

सरकारी खामियों को लेकर इस पंचायत समिति में जमकर हुआ हंगामा

सरकारी खामियों को लेकर इस पंचायत समिति में जमकर हुआ हंगामा

उदयपुर/ धरियावद. पंचायत समिति की साधारण सभा सोमवार को हंगामेदार रही। पक्ष और विपक्ष के बीच आरोपों का दौर चला। कई सदस्यों ने मामले को लेकर नाराजगी जताई। प्रधान रूपलाल मीणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में विधायक गौतमलाल मीणा ने भी उपस्थिति दर्ज कराई। बैठक की शुरुआत में ही अतिवृष्टि से खराब हुई फसलों का मामला जोर शोर से उठा। काश्तकारों को मुआवजा राशि दिलाने की मांग पुरजोर से उठी। इसी प्रकार जर्जर स्कूल भवन टपकता पानी, अन्नपूर्णा दूध योजना, विद्युत कनेक्शन, टूटी सडकों सहित अन्य मुद्दों पर विपक्ष सरकार के नुमांइदों को घेरते नजर आए। सरपंच संघ के तहसील अध्यक्ष खेतसिंह मीणा ने अतिविृष्टि से हुए खराबे पर जोर दिया। जवाब में तहसीलदार मुकेश कुमार मीणा ने अतिवृष्टि पर पटवारी व गिरदावरी की कार्रवाई करने की बात कही। नेता प्र्रतिपक्ष सागरमल बोहरा, सरपंच खेतसिंह, शोभित हाड़ा ने बिना बिजली कनेक्शन नहीं होने के बावजूद आने वाले बिजली बिल के मामले पर बहस की। चिकित्सा विभाग के एसके जैन के बयानों पर सरपंच मीणा ने पारसोला स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों की कार्यशैली पर सवाल उठाए। सरपंच गणेशलाल मीणा, विकासअधिकारी भगवानसिंह कुम्पावत, उपप्रधान धर्मेंद्र जैन, जिला परिषद् सदस्य मदनसिंह धटेला, भैरूलाल मीणा व अन्य विभागीय ओहदेदारों की बैठक में उपस्थिति रही।
बीडीओ व सरपंच में नोंकझोंक
सदन में पंचायत रिकॉर्ड एवं अन्य मामलों पर बोल रहे जवाहर नगर सरपंच गणेशलाल मीणा की विकास अधिकारी भगवानसिंह से तीखी नोंकझोंक हुई। इसके चलते सदन में एकबारगी सन्नाटा पसर गया। विभागीय अधिकारी उनकी कुर्सी छोड़कर सदन से बाहर निकलने लगे। तभी जिला परिषद सदस्य मदनसिंह धटेला एवं विधायक मीणा ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। बाद में विधायक मीणा ने कहा कि जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी एक-दूसरे के पूरक होते हुए सदन की गरिमा का ध्यान रखें।
गूंजी जर्जर इमारतें और कक्षाकक्ष की कमी
सदन में सदस्यो ने क्षेत्र में स्कूल भवनों की टपकती छतों के मामले को जोरशोर से उठाया। खूंता सरपंच शोभित हाडा ने पंचायत के खूंता टांडा में जर्जर कक्षाकक्ष ओर टपकती छत पर गंभीरता दिखाई। जवाब में नेता प्रतिपक्ष सागरमल बोहरा ने चारणिया विद्यालय में कक्षाकक्ष की कमी पर चिंता जताई। विधायक गौतमलाल मीणा ने ब्लाक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी राममोहन मीणा से रामसा योजना में प्रस्ताव लेने के निर्देश दिए। अधिकारियों की अनुपस्थिति गर्माईबैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियेां की अनुपस्थिति भी मुद्दा बन गई। सरपंच मीणा सहित अन्य सदस्यों ने क्षेत्र की सड़कों की बदहाली पर चिंता जताते हुए सदन में अधिकारियों की अनुपस्थिति पर चिंता जताई। साथ ही विभागीय कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Home / Udaipur / सरकारी खामियों को लेकर इस पंचायत समिति में जमकर हुआ हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो