बीजेपी की सक्रियता से घबराई कांग्रेस, लिया बड़ा फैसला

daipur congress पीसीसी से नहीं आई पंचायत चुनाव टिकट की गाइडलाइन

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 29 Oct 2020, 09:31 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. पंचायतीराज चुनाव को लेकर उदयपुर में भाजपा की सक्रियता के बाद कांग्रेसी udaipur Congress नेताओं ने अपने स्तर पर ही उम्मीदवारों की खोज शुरू कर दी है। चुनाव कार्यक्रम घोषित हुए पांच दिन निकल गए लेकिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) की ओर से अभी तक उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया अभी तक नीचे नहीं भेजी जबकि ग्राउंड पर भाजपा की बढ़ी तैयारियों ने कांग्रेस की नींद उड़ा दी। बुधवार को उदयपुर जिले में कांग्रेस के विधानसभा में वर्चस्व वाले नेताओं ने अपने स्तर पर बैठकों के साथ चेहरे खोजने शुरू कर दिए है।

भाजपा की धड़ाधड़ मीटिंगे, चेहरा भी खोज रहे

असल में भाजपा ने तो चुनाव कार्यक्रम से पहले ही तैयारी कर रखी थी और कार्यक्रम आने के बाद क्षेत्र में दौरें शुरू कर दिए, प्रभारी व सह प्रभारी भी लगा दिए। देहात भाजपा के जिलाध्यक्ष भंवर सिंह पंवार ने दौरें शुरू कर दिए, उन्होंने गोगुंदा, सलूंबर, जयसमंद, सेमारी, मल्लाड़ा क्षेत्र में दौरा कर लिया। बैठकों में चुनाव में पार्टी के लिए पूरी ताकत से काम करने पर जोर देते हुए किसकों प्रत्याशी बनाए इसको लेकर भी चर्चा की। वैसे पार्टी ने मंडल स्तर पर भी जिम्मेदारियां बांटी है। जिला परिषद हो या पंस. प्रत्येक वार्ड से तीन-तीन के नाम का पैनल बनकर जिला मुख्यालय पर आएगा। भाजपा 30 अक्टूबर तक आवेदन नीचे के स्तर पर लेगी और 1 नवंबर को जिला मुख्यालय पर उस पर मंथन करेगी। भाजपा के प्रभारी ओम पालीवाल गुरुवार की शाम को बैठक लेंगे।


यूआईटी की डोर स्टेप डिलीवरी सर्विसेज पसंद आई नगर निगम को, मन बनाया शुरू करने का


कांग्रेस विधायक व विधायक प्रत्याशी ढूंढे चेहरें
इधर, कांंग्रेस ने भी विधानसभा क्षेत्रवार विधायक और विधायक का चुनाव लड़े प्रत्याशियों से पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा। देहात कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष लालसिंह झाला कहते है कि क्षेत्र से सभी के फोन आ रहे है कि चुनाव की तैयारियां शुरू करनी है, क्या करें। झाला ने कहा कि पीसीसी से निर्देश आए तब तक एक बार हमने विधायक, पूर्व विधायक प्रत्याशियों व ब्लॉक के निर्वतान अध्यक्षों से चुनाव का काम शुरू करने को कहा है। झाला ने खुद ने भी बुधवार को ही गोगुंदा-सायरा क्षेत्र से चुनावी दौरा शुरू कर दिया। इधर, हिरणमगरी सेक्टर 11 में पूर्व विधायक सज्जन कटारा व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सदस्य विवेक कटारा ने भी बैठक ली जिसमें कार्यकर्ताओं से पूरी ताकत के साथ चुनाव में सक्रियता निभाने को कहा।

Congress
Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned