साहित्यकार आशा पांडेय ओझा को कवि लोक शक्ति सम्मान

साहित्यकार आशा पांडेय ओझा को कवि लोक शक्ति सम्मान

Manish Joshi | Publish: Jul, 12 2019 02:57:06 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

गजल संग्रह ‘ये अन्दाजे-बयां’ का लोकार्पण

उदयपुर .लखनऊ में कविलोक संस्था व नवाब शाहाबादी परिवार ओर से आयोजित नवाब शाहाबादी स्मृति संध्या में इस वर्ष डॉ. श्यामसखा "श्याम" को कविलोक गौरव सम्मान तथा उदयपुर की आशा पाण्डेय ओझा को कविलोक शक्ति सम्मान से अलंकृत किया गया। पांडेय को 5000 राशि व स्मृति चिन्ह, शॉल, श्रीफल व प्रशस्तिपत्र प्रदान किए गए।

कार्यक्रम में नवाब शाहाबादी के गजल संग्रह ‘ये अन्दाजे-बयां’ (द्वितीय संस्करण) का लोकार्पण भी किया गया। उल्लेेखनीय है कि नवाब शाहाबादी के परिजन उनकी स्मृति में हर वर्ष एक पुस्तक प्रकाशित करवा कर समारोह में लोकार्पित करवाने के साथ-साथ उनके व उनकी पत्नी गीता श्रीवास्तव के नाम पर स्थापित पुरस्कारों से वरिष्ठ साहित्यकार व वरिष्ठ महिला साहित्यकार को चेतना साहित्य परिषद के सहयोग से सम्मानित करते आ रहे हैं।

इस अवसर पर कवि गोष्ठी का आयोजन भी रखा गया। समारोह के अध्यक्ष चेतना साहित्य परिषद के अध्यक्ष लखनऊ के वरिष्ठ कवि जगमोहन नाथ कपूर ‘सरस’, मुख्य समागत वरिष्ठ चिन्तक, समाजसेवी व साहित्यकार दाऊजी गुप्त तथा संचालक कविलोक के सचिव राजेश राज थे। इसमें स्थानीय व बाहरी कवियों ने अपनी भागीदारी की। नवाब शाहाबादी की शाइरी की खूबियों का तआरुफ जनाब संजय "शौकव ने करवाया और उनके गजल संग्रह पर जनाब अनिल अनवर ने पर्चा पढ़ा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned