scriptपानीपत फ‍िल्‍म व‍िवाद को लेकर जाट समाज का वि‍रोध प्रदर्शन, फि‍ल्‍म से वि‍वाद‍ित तथ्‍य हटाने की मांग | Panipat film, Panipat movie controversy, Protest By Jat Samaj, Udaipur | Patrika News

पानीपत फ‍िल्‍म व‍िवाद को लेकर जाट समाज का वि‍रोध प्रदर्शन, फि‍ल्‍म से वि‍वाद‍ित तथ्‍य हटाने की मांग

locationउदयपुरPublished: Dec 10, 2019 02:52:33 pm

Submitted by:

madhulika singh

Protest By Jat Samaj जाट समाज का उदयपुर में प्रदर्शन, फिल्म Panipat Movie पानीपत का प्रसारण पूर्णत: रोकने की करेंगे मांग

पानीपत फ‍िल्‍म व‍िवाद को लेकर जाट समाज ने क‍िया वि‍रोध प्रदर्शन, फि‍ल्‍म से वि‍वाद‍ित तथ्‍य हटाने की मांग

पानीपत फ‍िल्‍म व‍िवाद को लेकर जाट समाज ने क‍िया वि‍रोध प्रदर्शन, फि‍ल्‍म से वि‍वाद‍ित तथ्‍य हटाने की मांग

उदयपुर. panipat movie controversy फिल्म पानीपत में भरतपुर के तत्कालीन महाराजा सूरजमल के किरदार को तोड़ मरोडकऱ पेश करने से उपजे विरोध का असर दूसरे द‍िन भी उदयपुर में देखने को मिला। Protest By Jat Samaj जाट समाज ने फिल्म के प्रदर्शन पर आक्रोश जताते हुए मंगलवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही फिल्म से विवादित तथ्य हटाने और सुधार के बाद ही इसे चलाए जाने की मांग की।
इससे पूर्व सोमवार शाम को आयड़ स्थित मॉल में आइनॉक्स सिनेमाघर के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और फिल्म का शो रुकवा दिया। साथ ही सुखेर क्षेत्र के मॉल में संचालित पीवीआर में भी फिल्म का शो बंद कर दिया गया। प्रदर्शन की सूचना पर भूपालपुरा थाने से पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले युवाओं से समझाइश की। राजस्थान जाट महासभा और राजस्थान युवा जाट महासभा के बैनर तले प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष मनोज सोलंकी ने बताया कि फिल्म में महाराजा सूरजमल के किरदार को तोड़ मरोडकऱ पेश कर निर्माता ने ऐतिहासिक तथ्यों से परे जाकर काम किया है, जबकि महाराजा सूरजमल का व्यक्तित्व गौरवशाली रहा है। इस बात से देशभर का जाट समुदाय आक्रोशित है ओर फिल्म पर रोक नहीं लगने तक उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
फिल्म का शो बंद करवा दिलवाया पैसा
समाज के महेन्द्रसिंह चौधरी और पुनेश चौधरी ने बताया कि आइनॉक्स में विवादित फिल्म का शो बंद करवाते हुए जो दर्शक मौजूद थे उन्हें बाहर निकाला और सिनेमाघर संचालक से टिकट का पैसा भी दिलवाया। इसके साथ ही इस मूवी की बुकिंग बंद कर देने ओर आगे से शो नहीं चलाने की चेतावनी दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो