पानीपत फ‍िल्‍म व‍िवाद को लेकर जाट समाज का वि‍रोध प्रदर्शन, फि‍ल्‍म से वि‍वाद‍ित तथ्‍य हटाने की मांग

Protest By Jat Samaj जाट समाज का उदयपुर में प्रदर्शन, फिल्म Panipat Movie पानीपत का प्रसारण पूर्णत: रोकने की करेंगे मांग

उदयपुर. panipat movie controversy फिल्म पानीपत में भरतपुर के तत्कालीन महाराजा सूरजमल के किरदार को तोड़ मरोडकऱ पेश करने से उपजे विरोध का असर दूसरे द‍िन भी उदयपुर में देखने को मिला। Protest By Jat Samaj जाट समाज ने फिल्म के प्रदर्शन पर आक्रोश जताते हुए मंगलवार को कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। साथ ही फिल्म से विवादित तथ्य हटाने और सुधार के बाद ही इसे चलाए जाने की मांग की।

इससे पूर्व सोमवार शाम को आयड़ स्थित मॉल में आइनॉक्स सिनेमाघर के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और फिल्म का शो रुकवा दिया। साथ ही सुखेर क्षेत्र के मॉल में संचालित पीवीआर में भी फिल्म का शो बंद कर दिया गया। प्रदर्शन की सूचना पर भूपालपुरा थाने से पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले युवाओं से समझाइश की। राजस्थान जाट महासभा और राजस्थान युवा जाट महासभा के बैनर तले प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष मनोज सोलंकी ने बताया कि फिल्म में महाराजा सूरजमल के किरदार को तोड़ मरोडकऱ पेश कर निर्माता ने ऐतिहासिक तथ्यों से परे जाकर काम किया है, जबकि महाराजा सूरजमल का व्यक्तित्व गौरवशाली रहा है। इस बात से देशभर का जाट समुदाय आक्रोशित है ओर फिल्म पर रोक नहीं लगने तक उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।

फिल्म का शो बंद करवा दिलवाया पैसा
समाज के महेन्द्रसिंह चौधरी और पुनेश चौधरी ने बताया कि आइनॉक्स में विवादित फिल्म का शो बंद करवाते हुए जो दर्शक मौजूद थे उन्हें बाहर निकाला और सिनेमाघर संचालक से टिकट का पैसा भी दिलवाया। इसके साथ ही इस मूवी की बुकिंग बंद कर देने ओर आगे से शो नहीं चलाने की चेतावनी दी गई।

madhulika singh
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned