scriptखेत में गेहूं की कटाई करनेे पहुंचे क‍िसान पर पैंथर नेे क‍िया हमला, दूसरों पर भी झपटा | Panther Attack In lunada, Udaipur | Patrika News

खेत में गेहूं की कटाई करनेे पहुंचे क‍िसान पर पैंथर नेे क‍िया हमला, दूसरों पर भी झपटा

locationउदयपुरPublished: Mar 31, 2020 03:39:28 pm

Submitted by:

madhulika singh

लूणदा के गुलाबपुरा में दिखा पैंथर, सात घंटे तक टीम ने किया सर्च , नहीं मिला सुराग

panther_photo.jpg
लूणदा. कस्बे के निकटवर्ती ग्राम पंचायत अमरपुरा जागीर ग्राम पंचायत के गुलाबपुरा गांव में मंगलवार को पैंथर ने चार जनों पर हमला कर घायल कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार खेत में अलसी के फसल के बीच में बैठा पैंथर गेेहूूंं की कटाई करने पहुंचे किसान पर हमला कर दिया। जिस पर आसपास में हल्ला हो गया एवं कुछ ग्रामीण दौड़े तो तीन व्यक्तियों पर झपटटा मार दिया एवं वहां से भाग निकला। इसके बाद उपस्थित ग्रामीणों ने घायलों को निजी वाहन से कानोड़ सीएचसी पहुंचाया । जहां पर प्राथमिक उपचार किया गया एवं एक को उदयपुर के एमबी चिकित्सालय में रेफर किया गया । घायलों में रामेश्वर पिता केला गायरी,प्रथा पिता गमेरा गायरी,भवंर पिता रामा गायरी,भैरू लाल पिता नारायण हमले में घायल हुए जिसमें तीन का प्राथमिक उपचार किया गया एंव प्रथा को उदयपुर रेफर किया गया ।
सात घंटे किया सर्च – मंगलवार प्रात: आठ बजे जैसे ही पैंथर ने हमला किया उसके बाद ग्रामीणों ने तुरन्त प्रभाव से कानोड़ थाने व वन विभाग के अधिकारि‍यों को सूूचना दी । जिस पर सूूचना पाकर मौके पर कानोड़ थानाधिकारी श्रवण कुमार जोशी, भीण्डर से वन अधिकारी सोमेश्वर त्रिवेदी,पटवारी राम लाल मेघवाल सहित मय जाब्ता मौके पर पहुंचे एवं करीब सात घंटे तक आस-पास के दो किलोमीटर तक के इलाके के सभी खेतों में खड़ी फसलों में सर्च किया लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा । वनअधिकारी की मानें तो उनका कहना है इस प्रकार से उन्हें कोई भी तथ्य नहीं मिला जिससे यह मान लिया जाए की यह पैंथर ही था, कोई और भी जंगली जानवर भी हो सकता है। वहीं ग्रामीणों के अनुसार पैंथर बताया जा रहा है। इस पर थानाधिकारी श्रवण कुमार जोशी नेे कहा जिस भी प्रकार का वन्यजीव है उससे लोग सावधान रहें एवंं कोई भी अकेला व्यक्ति खेतों में न जाए। तीन-चार व्यक्ति एक साथ जाएंं रात्रि में छोटी-छोटी जगह आग जलाएं रखे जिससे की इस क्षेेत्र में नहीं नजर आ सके ।
ड्रॉन से किया सर्च- आसपास के एरिया खंगालने के बाद टीम की और ड्रॉन कैमरे की सहायता से आसपास के खेतों में सर्च किया गया जिससे भी खेतों में खड़ी फसलों पर कहीं कुछ भी नजर नहीं आया जिसके बाद पटाखे भी छोड़े गये लेकिन कुछ भी हाथ नहीं लगा। इस दौरान अमरपुरा सरपंच पति लक्ष्मण लाल मीणा, वार्ड पंच रतन लाल गायरी, सहकारी समिति अध्यक्ष नेपाल सिंह राठौड़ मौके पर मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो