scriptपैंथर की दस्तक से दहशत में गांव, 10 फीट की दीवार कूद कर आया और क‍िया श‍िकार | Panther Attack : Panther Terror In Vallabhnagar, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

पैंथर की दस्तक से दहशत में गांव, 10 फीट की दीवार कूद कर आया और क‍िया श‍िकार

panther attack पैंथर पिछले 5 -6 दिनों से शिकार कर रहा है, रात्रि में भी एक बछड़े का शिकार किया

उदयपुरAug 02, 2019 / 02:24 pm

madhulika singh

alwar panther

alwar panther

मेनार/खरसाण. panther attack वल्लभनगर vallabhnagar तहसील क्षेत्र रुंडेड़ा गांव में गत सोमवार से क्षेत्र दाखिल हुए पैंथर की दस्तक से ग्रामीण दहशत में हैंं । पैंथर पिछले 5 -6 दिनों से शिकार कर रहा है । रात्रि में भी एक बछड़े का शिकार किया। पैंथर की खेतोंं में और आसपास के इलाके में चहलकदमी से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। गांव में पिछले 10 दिनों से 8 गाय-भैैंसे के बछड़े का शिकार कर लिया है। रात को गांव में कमलेश मेनारि‍या के बाड़े में भैैंस के बछड़े का शिकार किया गया। सुबह जब मकान मालिक बाड़े में गए तो भैैंस का बछड़ा मारा हुआ पड़ा था और उसको आधा खा रखा था सूचना पर वन विभाग Udaipur forest department के दल ने शुक्रवार को मौका मुआयना किया। दिनभर सर्च ऑपरेशन भी जारी रखा, लेकिन पैंथर का सुराग लगाने में विफल साबित हुए। ग्रामीण द्वारा बताए गए खेतोंं में पैंथर के कुछ पदचि़ह्न मिले। सर्च टीम ने कुछ पदचि़ह्न मिले, लेकिन पैंथर का कोई अता-पता नहीं चला। पैंथर की दस्तक एवं मवेशियों पर हमले की सूचना पर रेंजर सोमेश्वर त्रिवेदी टीम मय मौके पर पहुंचे तथा सर्च ऑपरेशन में लगी टीम से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विभाग की ओर से पैंथर भ्रमण क्षेत्र के समीप बस्ती के ग्रामीणों को एहतियात के तौर पर रात के समय घर से अकेले नहीं निकलने के निर्देश दिए। वही रात में खेतोंं पर आग जलाने और पटाखे फोड़ने का सुझाव दिया ।
इनका कहना है
ग्रामीणों की सूचना पर टीम सहित मौके पर गए थे । रात्रि में शिकार पैंथर ने ही किया है । हम मौके पर जाकर निरीक्षण कर आए है । बछड़े के गले पर निशान है पैंथर द्वारा एक शिकार की पुष्टि हुई है । लोगो को सतर्क रहने को कहा है । पग मार्क भी मिले है ।
सोमेश्वर त्रिवेदी, रेंजर भींडर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो