उदयपुर में ट्रेंकुलाइज किए पैंथर की हुई मौत, इसी पैंथर ने क‍िए थे श‍िकार या ये कोई और.. बना रहस्‍य

उदयपुर में ट्रेंकुलाइज किए पैंथर की हुई मौत, इसी पैंथर ने क‍िए थे श‍िकार या ये कोई और.. बना रहस्‍य

Madhulika Singh | Updated: 14 Aug 2019, 05:18:02 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

पैैंथर को बुधवार काेे टीम ने ट्रेंक्‍यूलाइज Panther Tranquilize कर ल‍िया, ले‍किन उसकी मौत हो गई panther died

उदयपुर. जिले के परसाद क्षेत्र में वन विभाग Udaipur forest department के श‍िकंजे मेें बुधवार को पैंथर आ गया। पैैंथर को टीम ने ट्रेंक्‍यूलाइज Panther Tranquilize कर ल‍िया लेकिन उससे उसकी मौत हो गई। पैंथर को पकड़नेे के ल‍िए बड़ी तादाद में वन विभाग की टीमों को मौके पर लगाया गया था। पैंथर की मौत के बाद वन विभाग ने कहा कि पैंथर को जैसे ही ट्रेंकुलाइज किया और बाद में उसे नीचे उतार कर लाए तब साफ हो गया कि उसकी मौत हो गई। जिस पैंथर की मौत हुई उसी ने तीन शिकार परसाद क्षेत्र में किए या ये कोई और पेंथर था, यह बाद में पता चल पाएगा। वन व‍िभाग के अफसर बोले कि जब इस पैंथर के कुछ सैंपल की जांच रिपोर्ट लैब से आएगी तब स्थिति साफ होगी।

गौरतलब है क‍ि जिले के परसाद वन क्षेत्र में पडूणा के वांदरफला गांव में मंगलवार को पैंथर ने एक बालिका का शिकार कर दिया था। पिछले 20 दिनों में इस क्षेत्र में पैंथर द्वारा 3 इंसानों का शिकार करने से ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। उन्होंने उदयपुर-अहमदाबाद मार्ग पर जाम लगा दिया। समझाइश करने आए पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों पर पथराव कर दिया। सडक़ व पहाड़ों पर से पत्थर आने से पुलिस को मजबूरन पीछे हटना पड़ा। पथराव में एएसपी, तीन थानेदार सहित कइयों को चोटें पहुंची। इधर, करीब छह घंटे तक जाम में फंसे सैकड़ों लोग वहां परेशान रहे। पुलिस ने वाहनों को वैकल्पिक रास्तों से निकाला लेकिन अनजान रास्तों के कारण काफी परेशानी हुई। रात कलक्टर आनंदी व एसपी कैलाशचंद बिश्नोई भी मौके पर पहुंचे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned