scriptउदयपुर में एक साल के नन्हें पैंथर की गोली मारकर हत्या, घटना से मचा हर तरफ हड़कंप | Panther's baby shot dead in Udaipur | Patrika News

उदयपुर में एक साल के नन्हें पैंथर की गोली मारकर हत्या, घटना से मचा हर तरफ हड़कंप

locationउदयपुरPublished: May 23, 2018 12:37:01 pm

उदयपुर के जिला मुख्यालय से करीब 75 किलोमीटर दूर एक पैंथर के बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी।

panther

panther

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर . एक तरफ जहां पैंथर के संरक्षण को लेकर सरकार पैंथर संरक्षण के प्रोजेक्ट ला रही है वहीं उदयपुर में तो एक घटना ऐसी हुई कि सबको चौंका दिया। राजस्थान के उदयपुर के जिला मुख्यालय से करीब 75 किलोमीटर दूर एक पैंथर के बच्चे की गोली मारकर हत्या कर दी। नर शावक करीब एक साल का था और जब उसका पोस्टमार्टम किया गया तो उसके शरीर से गोली भी निकली।
READ MORE: VIDEO: उदयपुर में ट्रक बाइक की हुई जोरदार भिडंत, एक की मौत और दूसरे का हुआ ये हाल

वन विभाग ने वन्यजीव अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज करते हुए दो जनों को गिरफ्तार भी कर लिया। उदयपुर के सलूंबर वन रेंज के कादमा गांव के हनुमान मन्दिर के पास पैंथर शावक को गोली मारकर हत्या करने की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम वनपाल उदय सिंह के नेतृत्व में मौके पर पहुंचीद्ध वहां सामने आया कि कादमा निवासी गलिया पुत्र धुला ने बन्दुक से गोली मार कर शावक की हत्या कर दी। टीम ने दबिश देकर शावक के शव को अपने कब्जे में लिया आरोपी गलिया को गिरफ्तार कर लिया।
READ MORE: पौधरोपण को लेकर गृहमंत्री ने ली बैठक, मानसून से पहले एक लाख पौधे लगाएंगे उदयपुर में

उदयपुर के डीएफओ आर.के. जैन ने बताया कि हत्या में प्रयुत्त बन्दुक भी जब्त कर ली। इस मामले में मंगलवार को दल ने वापस दबिश दी तो एक अन्य आरोपी कादमा निवासी राजु पुत्र हकरा मीणा को भी गिरफ्तार किया। वन विभाग ने दोनों आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उनको छह जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। टीम ने इससे पूर्व करीब एक वर्षीय नर शावक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम के दौरान श व से गो ली भी ब रा म द हु ई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो