video : हाड़़ कंपाने वाली सर्दी में मासूमों के खुलवा दिए स्वेटर, अभिभावकों ने किया हंगामा, पुलिस तक पहुंचा मामला

video :  हाड़़ कंपाने वाली सर्दी में मासूमों के खुलवा दिए स्वेटर,  अभिभावकों ने किया हंगामा, पुलिस तक पहुंचा मामला

Kamlashankar Shrimali | Publish: Dec, 18 2017 05:19:13 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

ड्रेस कोड मैच नहीं होने की बात पर सभी बच्चोंं के स्वेटर खुलवा दिए गए, अभिभावकों ने किया हंगामा

 

उदयपुर . कानोड़ स्थित यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल में सर्दी के मौसम में बच्चों के स्वेटर खुलवाए जाने का मामला सामने आया है। इसको लेकर सोमवार को अभिभावकों ने हंगामा खड़ा कर दिया। कस्बे के सांरगपुरा स्थित यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल प्रशासन द्वारा शनिवार को प्रार्थना सभा में ड्रेस कोड मैच नहीं होने की बात पर सभी बच्चोंं के स्वेटर खुलवा दिए गए थे। यह बच्चे दिनभर स्कूल में बिना स्वेटर के ठिठुरते रहे।

जब इस बात का पता अभिभावकों को लगा तो सोमवार को माहौल गर्मा गया। कई अभिभावक स्कूल पहुंच गए और स्कूल प्रबंधन के साथ उलझ पड़े। अभिभावकों ने उपखंड अधिकारी अनिल शर्मा को भी इसकी शिकायत की। अभिभावकाेें ने स्कूल प्रबंधन को खरीखोटी सुनाई। इसके बाद प्रधानाचार्य जितेन्द्र सिह चुण्डावत सामने आए और कहा कि ड्रेस कोड में सभी को रहना पड़ेगा। अभिभावकों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से करने की बात कही है। प्राचार्य की बात पर आक्रोश बढ़ गया और करीब दो घंटे तक हंगामा चलता रहा । लोगोंं ने कई छात्रों से चर्चा की जिन्होंने अध्यापकों द्वारा स्वेटर उतरवाने की बात कही ।

 

READ MORE : उदयपुर के एक होटल का मिनी जू हुआ पूर्णतया बंद, चीतल बाघदड़ा छोड़े बाघदड़ा नेचर पार्क में

 

हंगामा बढ़ता देख प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी। माैके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को शांत किया। बाद में अभिभावक सहित नगरवासी पुलिस थाने पहुंचे जहां माैैैजूद थानाधिकारी राजेन्द्र कुमार गोदारा को ज्ञापन देेेते हुए कार्यवाही की मांग की । वहीं एसडीएम वल्लभनगर, जिला कलेक्टर सहित विभाग अधिकाि‍रियो को पत्र भेजकर मामले की जांच करवा कार्यवाही की मांग करते हुए स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग की । गौरतलब है कि इस विद्यालय में शनिवााार रसुबह प्रार्थना सभा में ही बच्चों को स्वेटर उतारने का फरमान सुना दिया गया। तेज ठंड और सर्द हवा के बीच बच्चे दिनभर ऊनी कपड़ों से दूर रहे। इन्होंने घर लौटकर घटनाक्रम बताया। अभिभावकों के अनुसार स्कूल प्रबंधन ने इसी साल स्कूल ड्रेस में बदलाव किया है। इसलिए कई अभिभावक विद्यालय से नए स्वेटर नहीं खरीद पाए।

parents protest

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned