scriptparsala villagers gas connection | इन ग्रामीणों की ये दर्दभरी कहानी, रुपए भी दे दिए मगर गैस कनेक्शन अब भी नहीं मिला, सुबह शाम चुल्हा फूंकने को मजबूर | Patrika News

इन ग्रामीणों की ये दर्दभरी कहानी, रुपए भी दे दिए मगर गैस कनेक्शन अब भी नहीं मिला, सुबह शाम चुल्हा फूंकने को मजबूर

पारसोला पसं. उन्हेें आज तक गैस कनेक्शन नहीं मिला है। प्रतिनिधियों के मोबाइल बन्द आ रहे है।

उदयपुर

Published: October 24, 2017 10:52:04 am

पारसोला पसं. आड़ पंचायत में दो माह पूर्व प्रतापगढ़ से निजी प्रतिनिधि ने जगलावदा गांव में आकर कृपा पत्नी नानका, ललिता पत्नी मनजी, रंगली पत्नी गौतम, तुलसी पत्नी हकरू, हकरी पत्नी कालिया, सविता पत्नी मुकेश, चोकली पत्नी रमनिया, कमला पत्नी गौतम, तुलसी पत्नी हरजी, दरिया पत्नी राज्या, मोती पत्नी मलिया, बापुड़ी पत्नी दशरथ, कन्ता पत्नी नारायण, सूरता पत्नी हीरा सहित करीब 50 परिवारों से 100 से 150 रुपए लेकर आवेदन लिए थे। लेकिन उन्हेें आज तक गैस कनेक्शन नहीं मिला है। प्रतिनिधियों के मोबाइल बन्द आ रहे है।
parsala villagers gas connection
 

इस संबंध में पारसोला थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था। गोपालपुरा, माण्ड़वी, शकंरखंड, नाड़, मानपुर, अणत, चरपोटिया, भरकुंडी, मुंगाणा, बोरिया व गोठड़ा के उपभोक्ताओं ने बताया कि करीब एक वर्ष पूर्व में ई-मित्र सेन्टर पर कनेक्शन के लिए सशुल्क आवेदन देने के बाद भी अभी तक गैस कनेक्शन नहीं मिला है। एचपीसीएल कम्पनी ने शिकायत पर धरियावद डीलर को एजेन्सी से हटा दिया था, लेकिन उपभोक्ताओं के स्वीकृत गैस कनेक्शन को कौन देगा यह नहीं बताया गया।
 

READ MORE: Udaipur: वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हैंडबॉल टूर्नामेंट 18 से, प्रतापनगर स्थित स्टेडियम में होने वाले इस टूर्नामेंट में इतने विश्वविद्यालय लेंगे भाग

 

इधर, रसद विभाग ने उपभोक्ताओं का केरोसिन बन्द कर दिया है। उपभोक्ताओं ने आधार कार्ड से जांच करवाने पर गैस कनेक्शन जारी होना बताया जाता है। ऐसे में उपभोक्ता कहां पर जाए। गैस कनेक्शन आवंटन के बाद वन विभाग ने भी जगंल से जलाऊ लकड़ी ले जाने पर सख्ती कर दी। एचपीसीएल कम्पनी ने वैकल्पिक व्यवस्था के नाम पर प्रतापगढ़ को सप्लाई के लिए पाबन्द किया है। उपभोक्ता दौबारा आवेदन भी नहीं कर पा रहे है और केरोसिन भी बन्द हो चुका है।
 


इस समस्या को लेकर उपभोक्ताओं ने रात्रि चौपालों में रसद विभाग के अधिकारियों को व धरियावद उपखण्ड़ अधिकारी को ज्ञापन दिए थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। आज भी ये लोग चुल्हा फूंकने को मजबूर है।
 

 

गैस सिलैण्डर नहीं मिलने से परेशान ग्रामीण
पारसोला पसं. पारसोला क्षेत्र के उपभोक्ता गैस सिलैण्डर के लिए भटक रहे है। गत जूलाई में धरियावद निलगिरी एचपी गैस ऐजेन्सी के रद्द कर देने के बाद करीब 16-17 हजार उपभोक्ताओं को सिलैण्डर के लिए वैकल्पिक व्यवस्था प्रतापगढ़ प्रिया गैस ऐजेन्सी को दी गई थी, लेकिन उपभोक्ताओं को समय पर सिलैण्डर नहीं मिलने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कस्बे के पदम मकनावत, मौहम्मद ईस्माइल, वासूदेव रमावत, पारस वगेरिया सहित कई उपभोक्ताओं ने बताया कि एरिया सेल्स मैनेजर से भी व्यवस्था के संबंध में सम्पर्क करने पर मोबाईल बंद आते है।
 

साथ ही रसद विभाग भी व्यवस्था हो रही है, यह कह कर मौन बन जाता है। कस्बे सहित आसपास के करीब तीन चार हजार उपभोक्ता है। ऐसे में सप्ताह में दो तीन बार एजेन्सी द्वारा सप्लाई करने पर ही व्यवस्था सुलभ हो सकती है। साथ ही सैकड़ों उपभोक्ताओं को सब्सीड़ी भी नहीं मिल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: गठबंधन के तहत BJP 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिए कैप्टन की PLC और ढींढसा को क्या मिलाराष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमकोरोना से ठीक होने के बाद ऐसे रखें अपने सेहत है ख्यालUP election 2022 - सपा ने जारी की विधानसभा प्रत्याशियों की सूचीएनएफएसयू का साइबर डिफेंस सेंटर अब आईएसओ-आईसी प्रमाणित, बनी देश की पहली लैब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.