script

Patrika Impact: जानलेवा सेल्फी पर रंग लाई पत्रिका की मुहिम, चेता प्रशासन, लिखवाई चेतावनी, अब प्लीज… नो सेल्फी!! 

locationउदयपुरPublished: Sep 09, 2017 11:14:00 am

Submitted by:

Mohammed illiyas

पर्यटन स्थलों पर सेल्फी के चक्कर में होने वाले हादसों पर लगाम लगाने के लिए अब प्रशासन भी चेता है।

patrika campai: janlewa selfie alert from administration udaipur
उदयपुर. पर्यटन स्थलों पर सेल्फी के चक्कर में होने वाले हादसों पर लगाम लगाने के लिए अब प्रशासन भी चेता है। जिला प्रशासन ने पर्यटन स्थलों के आसपास सेल्फी को लेकर चेतावनी बोर्ड लगाना शुरू किया है। बड़ी तालाब पर चेतावनी लिखवा दी गई है। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने सेल्फी लेने के चक्कर में हो रही दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से ‘जानलेवा सेल्फी ’ नाम से अभियान शुरू किया था। पत्रिका की यह मुहिम अब रंग लाने लगी है।

इस अभियान के प्रति लोगों ने ना केवल अपनी प्रतिक्रिया और सुझाव दिए बल्कि उन्होंने पत्रिका की इस पहल की सराहना भी की। अब सेल्फी के कारण उदयपुर जैसी विश्वप्रसिद्ध पर्यटननगरी में पर्यटकों और स्थानीय लोगों की जान ना जाने पाए, इसके प्रति प्रशासन भी जागरूक हो चुका है। इसलिए बड़ी तालाब पर प्रशासन की ओर से चेतावनी लिखवा दी गई है।
READ MORE: उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल का मामला…नहीं काटने दी नमूना जांच पर्ची, पसरा सन्नाटा 


बड़ी तालाब शहर का पर्यटन स्थल है। यहां अक्सर लोग आते-जाते रहते हैं। खासकर युवाओं का यहां आना-जाना रहता है। अक्सर सेल्फी लेने के चक्कर में उनका ध्यान चूक जाता है और वे दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में सीढिय़ों पर, पाल पर, छतरी के नीचे और पाल पर लिखवा दिया गया है कि यहां सेल्फी लेना मना है।

अब टोक रहे, प्लीज… नो सेल्फी
रंग लाई पत्रिका की मुहिम… सज्जनगढ़ किले में गोखड़ों पर अक्सर पर्यटक व अन्य लोग बैठकर सेल्फी लेते हैं। यहां गिरने का डरना बना रहता है। ऐसे में वनविभाग ने कार्रवाई करते हुए और लोगों को सेल्फी के चक्कर में दुर्घटनाओं से बचाने के लिए यहां ऊपरी मंजिल का रास्ता बंद कर दिया गया है। साथ ही किले में पहाड़ी पर भी कोई खड़ा दिखता है तो वहां भी सेल्फी लेने के लिए मना कर दिया जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो