scriptPATRIKA CAMPAIGN: स्वदेशी अपनाएंगे, तिरंगा फहराएंगे, तिरंगा अभियान में विद्यार्थियों ने ली शपथ | PATRIKA CAMPAIGN GHAR GHAR TIRANGA UDAIPUR | Patrika News

PATRIKA CAMPAIGN: स्वदेशी अपनाएंगे, तिरंगा फहराएंगे, तिरंगा अभियान में विद्यार्थियों ने ली शपथ

locationउदयपुरPublished: Jan 19, 2018 01:53:39 pm

Submitted by:

rajdeep sharma

उदयपुर. ‘भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए हम सभी आगामी 26 जनवरी को अपने घरों पर तिरंगा फहराएंगे और जीवन में यथास भव स्वदेशी वस्तुओं का ही उपभोग करेंगे।

har ghar  tiranga
उदयपुर . ‘भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए हम सभी आगामी 26 जनवरी को अपने घरों पर तिरंगा फहराएंगे और जीवन में यथास भव स्वदेशी वस्तुओं का ही उपभोग करेंगे।’ यह शपथ ‘घर-घर तिरंगा, हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत स्वामी विवेकानन्द सीनियर सेकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने ली।
अभियान राजस्थान पत्रिका और भारत विकास परिषद् भामाशाह की ओर से चलाया जा रहा है। मु य अतिथि यशवन्त सोमानी थे। अध्यक्षता रीजनल सेक्रेटरी डॉ. एमजी वाष्र्णेय ने की। उन्होंने बताया कि तिरंगा फहराना गर्व की बात है। 26 जनवरी को अपने घर पर तिरंगा फहराने, चीन निर्मित वस्तुओं का बहिष्कार करने, स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने, स्वच्छता रखने, जन्मदिन पर पौधा लगाने, यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। प्रधानाचार्य प्रतिभा कावडिय़ा के आलावा वाईके बोलिया, भामाशाह उपाध्यक्ष पूर्णिमा वाष्र्णेय, सचिव रमेश जायसवाल, पर्यावरण प्रभारी एलएल नाहर, मदन लाल सियाल मौजूद थे।
विद्यार्थियों को तिरंगे नि:शुल्क उपलब्ध कराए गए। अभियान के तहत गुरुवार सुबह 7.30 बजे तिरंगा उत्सव सेंट्रल एकेडमी स्कूल सेक्टर-5 में होगा। विद्यार्थियों को शपथ दिलाई जाएगी।

READ ALSO: सीपीटी, सीए फाइनल में छाई प्रतिभाएं
सीए फाइनल (नवम्बर 2017) और सीपीटी (दिसम्बर 2017) का परिणाम बुधवार को घोषित हुआ। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस ऑफ इंडिया की उदयपुर शाखा की ओर से भी परिणाम की जानकारी दी गई। ब्रांच अध्यक्ष सीए अंशुल मोगरा, सचिव विशाल मेनारिया ने बताया कि उदयपुर ब्रांच से सीपीटी में कुल 147 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। सीए फाइनल के प्रथम ग्रुप में 86, द्वितीय ग्रुप में 56 और दोनों ग्रुप में 27 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। अध्यक्ष मोगरा के अनुसार उदयपुर से प्रथम तीन स्थान पर क्रमश: करण छाबड़ा, श्यामा अंचिला और कोसर चायवाला रहे।

26 विद्यार्थियों ने पाई विशेष योग्यता
उदयपुर. द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित सीए-सीपीटी की परीक्षा के परिणाम बुधवार को घोषित हुए। बड़ाला क्लासेज के विद्यार्थियों ने फिर परचम लहराया। निदेशक सीए राहुल बडाला के अनुसार उदयपुर से कुल 39 विद्यार्थियों ने डिस्टिंक्शन अंक (140 से अधिक) प्राप्त किए, उनमें से 26 विद्यार्थी बडाला क्लासेज के हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो