महामारी से महामुकाबला : कानोड़ में शुरू हुआ 26 बेड का कोविड आइसोलेशन केन्द्र

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति वहां हो सकता भर्ती

 

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 05 May 2021, 11:36 AM IST

कानोड़ (उदयपुर). राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान के तहत यहां जवाहर बाल मंदिर में 26 बेड वाला कोविड आइसोलेशन केन्द्र का शुभारंभ सोमवार को हुआ। केन्द्र में पहले दिन एक मरीज भर्ती हुआ। इस केन्द्र पर कोरोना पॉजिटिव आने वाले रोगियों के लिए व्यवस्था की गई है।
केन्द्र का शुभारंभ प्रभारी चिकित्सक डॉ. होजेफा वेयकार्या, नगर पालिका अधिशाषी अधिकारी प्रभुलाल सुथार, पालिका उपाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह बाबेल व समाजसेवी भीम सिंह चुण्डावत टीम की मौजूदगी में हुआ। यहां 13 कमरो में 26 बेड लगाए गए है, रोगियों को ऐलोपैथिक दवाओं के साथ आयुर्वेद चिकित्सा के तहत काढ़ा भी पिलाया जाएगा। कोविड प्रभारी डॉ. होजेफा वेयकार्या ने बताया कि केन्द्रपरचिकित्सक सहित स्टाफ लगाया गया है समय-समय पर वरिष्ठ चिकित्सक सेन्टर पर रोगियों को देखेंगे। यह कोरोना रोगियों के लिए उपयुक्त रहेगा जहां रोगियों को 14 दिनो के लिए क्वारेंटाइन किया जा सकेगा।

चिकित्सक होजेफा बोहरा ने कहा कि भामाशाहों के ऐसे कार्यो में सहभागी बनना चाहिए जिससे सभी मिलकर कोरोना महामारी को हरा सके। इस अवसर पर वरिष्ठ मेलनर्स चक्रपाणी पाण्डेय, पार्षद अमिताभ दक, गिरिराज सुथार, नेता प्रतिपक्ष दीपक शर्मा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष दिलीप सिंह सोंलकी, सत्यदेव महात्मा, अन्तिम चौधरी आदि मौजूद थे।
केन्द्र पर भर्ती होने वाले रोगी को एक बार चिकित्सक से परामर्श लेना होगा जिसके बाद चिकित्सक के निर्देश पर ही केन्द्र पर रखा जाएगा। थानाधिकारी कमलेन्द्र सिंह सोलंकी ने केन्द्र पर सुरक्षा की दृष्टि से जवान भी तैनात किए।

Corona virus
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned