scriptPATRIKA IMPACT: जमनादास को जगी उम्मीद, मदद को बढ़े कई हाथ, वैष्णव समाज के अध्यक्ष अस्पताल में जमा कराएंगे सवा लाख रुपए | PATRIKA IMPACT: JAMNADAS VAIRAGI TREATMENT UDAIPUR | Patrika News

PATRIKA IMPACT: जमनादास को जगी उम्मीद, मदद को बढ़े कई हाथ, वैष्णव समाज के अध्यक्ष अस्पताल में जमा कराएंगे सवा लाख रुपए

locationउदयपुरPublished: Dec 11, 2017 11:10:42 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

उदयपुर. आर्थिक मदद का सिलसिला फिर शुरू होने से कुछ उम्मीद बंधी कि किडनी ट्रांसप्लांट के साथ उसके जीवन में पुन: उजियारा आ पाएगा।

उदयपुर . दोनों किडनी खराब होने के बाद डायलिसिस पर जिंदा जमनादास वैरागी को आर्थिक मदद का सिलसिला फिर शुरू होने से कुछ उम्मीद बंधी कि किडनी ट्रांसप्लांट के साथ उसके जीवन में पुन: उजियारा आ पाएगा। उसकी मदद को रविवार को कुछ और समाजसेवी सामने आए हैं।
उदयपुर वैष्णव समाज के अध्यक्ष भगवान वैष्णव ने लेकसिटी किडनी केयर एवं रिलीफ फाउंडेशन तथा राजस्थान पत्रिका के सार्थक प्रयासों पर ट्रांसप्लांट के लिए आवश्यक कुल राशि पांच लाख रुपए में से करीब 1 लाख 25 हजार रुपए सीधे चिकित्सालय के कोष में जमा कराने की घोषणा की। भगवान वैष्णव ने बताया कि मुंबई एवं उदयपुर वैष्णव समाज के सहयोग से संबंधित राशि स्व. मनीष वैष्णव मेमोरियल ट्रस्ट के खाते से चिकित्सालय को ट्रांसफर की जाएगी। उन्होंने जमनादास को आश्वस्त किया कि समाज के सहयोग यह राशि ज्यादा भी हो सकती है। दूसरी ओर, नारायण सेवा संस्थान के प्रतिनिधि ने भी मरीज जमनादास की मदद को लेकर आश्वासन दिया गया है। आगामी दिनों में उनकी ओर से आवश्यक पहल की जाएगी।
READ MORE: जमनादास को अब भी फरिश्ते का इंतजार, ऑपरेशन और किडनी ट्रांसप्लांट के लिए नाकाफी प्रयास

इसी तरह पाठों की मगरी, सेवाश्रम चौराहा निवासी देवेंद्रसिंह सुहालका ने एक हजार रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराई है। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 24 नवम्बर के अंक में ‘किडनी तो मिली,ऑपरेशन के खर्च ने कर दिया लाचार’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर लोगों का ध्यान गरीब की जिंदगी से जुड़े सच की ओर आकर्षित किया था।
करे सहयोग तो आगे आएं : ऐसे भामाशाह जो पीडि़त जमनादास की बीमारी को लेकर उसकी मदद करना चाहते हैं। वह सीधी बातचीत के लिए पीडि़त जमनादास से उसके मोबाइल नंबर 8290789848 पर संपर्क कर सकते हैं।
पत्रिका के माध्यम से मदद करने करने के इच्छुक व्यक्ति शाम 6 बजे बाद सुंदरवास स्थित पत्रिका कार्यालय में संपर्क साध सकते हैं। इच्छानुसार गरीब की मदद को लेकर पत्रिका प्रतिनिधि से मोबाइल नंबर 9001213575 पर संपर्क कर भी मदद को आगे आ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो