scriptPATRIKA IMPACT: उदयपुर में अब लघु नहीं पूर्णकालिक पासपोर्ट केन्द्र, विदेश मंत्रालय ने जारी किए आदेश, प्रतिदिन बन रहे करीब 300 पासपोर्ट | PATRIKA IMPACT: Passport center in udaipur | Patrika News

PATRIKA IMPACT: उदयपुर में अब लघु नहीं पूर्णकालिक पासपोर्ट केन्द्र, विदेश मंत्रालय ने जारी किए आदेश, प्रतिदिन बन रहे करीब 300 पासपोर्ट

locationउदयपुरPublished: Dec 16, 2017 09:32:48 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

उदयपुर . लेकसिटी का महाराणा प्रताप लघु पासपोर्ट केन्द्र अब लघु नहीं, पूर्णकालिक पासपोर्ट केन्द्र का दर्जा प्राप्त कर चुका है।

PATRIKA IMPACT: Passport center in udaipur
उदयपुर . लेकसिटी का महाराणा प्रताप लघु पासपोर्ट केन्द्र अब लघु नहीं, पूर्णकालिक पासपोर्ट केन्द्र का दर्जा प्राप्त कर चुका है। विदेश मंत्रालय ने इस आशय के आदेश जारी कर दिए हैं। उदयपुर के इस केन्द्र से प्रतिदिन करीब 300 पासपोर्ट बनते हैं। विदेश मंत्रालय के इस आदेश के बाद प्रदेश में उदयपुर, जयपुर , जोधपुर व सीकर सहित अब चार पासपोर्ट केन्द्र हो जाएंगे।
READ MORE: उदयपुर में आज भी धारा 144, नेट रहेंगे बंद, शांति के बीच समझौता वार्ता, 53 गिरफ्तार

उदयपुर में इसी साल 2 जून को पीएसके का उद्घाटन किया गया था, तब से यहां अब तक 21 हजार से ज्यादा पासपोर्ट बन चुके हैं जिससे सरकार को अच्छा राजस्व मिला था। उद्घाटन समारोह में महापौर चन्द्रसिंह कोठारी ने विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह के समक्ष यह मंाग उठाई कि इस केन्द्र को लघु की बजाय पूर्णकालिक का दर्जा ही दिया जाए, पिछले दिनों उदयपुर आए विदेश मंत्रालय के सचिव डी.एम. मूले भी यह कहकर गए थे कि चंद दिनों में यह पूर्णकालिक पीएसके हो जाएगा। मूले ने समारोह में कहा था कि पत्रिका के प्रयासों से ही उदयपुरवासियों को पीएसके मिला है।
READ MORE: उदयपुर में इस शिशुगृह के हालात जानकर चौंक जाएंगे आप…यहां स्वीकृति सिर्फ 10 की लेकिन पल रहे 28 बच्चे..कैसे हो देखभाल


पत्रिका ने चलाया था अभियान
उदयपुर में पासपोर्ट केन्द्र लाने के लिए पत्रिका ने अभियान चलाया था। पत्रिका ने उदयपुर में पीएसके की क्यों जरूरत है, इस मुद्दे पर पूरे तर्क एवं मायने सामने रखे थे। इसके बाद जनप्रतिनिधियों ने भी पत्रिका की सिलसिलेवार खबरों के माध्यम से आगे मजबूती से बात रखी थी।
READ MORE: लाठीचार्ज और पथराव के बीच शहर में कई जगह मची रही अफरा-तफरी, पथराव के बाद हालत हुए बेकाबू, कइयों को आई चोटें

जब पीएसके की बात बनी तब नगर निगम ने भी हाथ आगे बढ़ाया और महापौर ने करीब साढे तीन करोड़ रुपए के लागत से बिल्डिंग बनाने की हामी भरी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो