PATRIKA IMPACT: इस खबर के बाद सांसदों में मची हलचल, आए हरकत में, लिखा रेलमंत्री को पत्र

PATRIKA IMPACT: इस खबर के बाद सांसदों में मची हलचल, आए हरकत में, लिखा रेलमंत्री को पत्र

Dhirendra Kumar Joshi | Updated: 21 Dec 2017, 04:43:19 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. शहर से बांद्रा चलने वाली ट्रेन संख्या 22901 को बुधवार से आधा कर दिया गया।

उदयपुर . शहर से बांद्रा चलने वाली ट्रेन संख्या 22901 को बुधवार से आधा कर दिया गया। ऐसे में यहां के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इधर उदयपुर सांसद ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर रेल के कोच 22 ही रखने का आग्रह किया।रेलवे ने उदयपुर से बांद्रा चलने वाली ट्रेन को बुधवार से आधा कर दिया। इस संबंध में उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर बताया कि उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन से बान्द्रा टर्मिनस तक चलने वाली ट्रेन संख्या 22901 बान्द्रा एक्सप्रेस में हाल ही कोचों की संख्या 22 से 11 कर दी गई है, जो अनुचित है।

 

 

READ MORE: टूरिस्ट सिटी उदयपुर का हक किया आधा, आज से पूरे सप्ताह आधी चलेगी बांद्रा ट्रेन, अब तक तीन दिन पूरी और तीन दिन चल रही थी आधी

 

 

इसके पूर्व इस ट्रेन में पूरे 22 कोच उदयपुर सिटी से ही रवाना होते थे। यह ट्रेन चित्तौड़ के बाद रतलाम होते हुए बान्द्रा पहुंचती थी। इस ट्रेन में बान्द्रा से सीधे उदयपुर आने और जाने वाली ट्रेनों में यात्री भार अच्छा रहता है। इनमें लम्बे समय पूर्व आरक्षण करवाना पड़ता है इसके बावजूद रेलवे ने उदयपुर से जाने वाली ट्रेन को आधा कर उदयपुर की उपेक्षा की है। उन्होंने रेल मंत्री से अनुरोध किया की उदयपुर से चलने वाली ट्रेन संख्या 22901 बान्द्रा एक्सप्रेस के कॉचों की संख्या पुन: 22 करवाई जाए।

 

 

 

 

 

मनमानी या चाल
उदयपुर से बांद्रा चलने वाली रेल के कोच आधे करने की जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को नहीं देना रेलवे के अधिकारियों की मनमानी है या किसी अन्य प्रकार की चाल यह समझ से परे हैं। अच्छा यात्री भार होने के बावजूद इस ट्रेन को आधा करना और इसकी जानकारी स्थानीय सांसद को नहीं देना गंभीर मामला है। लंबे समय से उदयपुर कई ट्रेनों की मांग कर रहा है। इन ट्रेनों को उदयपुर तक बढ़ाने की बजाय यहां से संचालित ट्रेनों में सुविधाएं घटाना उदयपुर के लोगों की उपेक्षा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned